अल्पसंख्यकों की शिक्षा के लिए गठित राष्ट्रीय समिति 23 अगस्त को भोपाल आयेगी

अल्पसंख्यकों की शिक्षा के लिए गठित राष्ट्रीय समिति 23 अगस्त को भोपाल आयेगी

अल्पसंख्यकों की शिक्षा से संबंधित खुली बैठक में कोई भी भाग ले सकेगा

संजय गुप्‍ता (मांडिल) ब्‍यूरो चीफ

मुरैना 21 अगस्त 2007 । अल्पसंख्यक वर्ग की शिक्षा के संबंध में गठित नेशनल मॉनिटरिंग कमेटी की स्थाई समिति की बैठक 23 अगस्त 2007 को श्यामला हिल्स, भोपाल स्थित होटल अशोका लेक व्यू में आयोजित की जा रही है। दोपहर 11 बजे से श्री ज़ाफर अली नकवी की अध्यक्षता में आयोजित इस खुली बैठक में जहॉ अल्पसंख्यक वर्ग के लोग अपने सुझाव एवं समस्यायें प्रस्तुत कर सकेंगे वहीं जनसाधारण को भी अपनी बात कहने का अधिकार होगा।

नेशनल मॉनिटरिंग कमेटी का गठन भारत सरकार के मानव संसाधन विकास मंत्रालय के अंतर्गत किया गया है। कमेटी की इस खुली बैठक में अल्पसंख्यकों द्वारा संचालित शैक्षणिक संस्थाओं सहित उच्च शिक्षा और तकनीकी शिक्षा से संबंधित समस्याओं और मुद्दों पर कोई भी व्यक्ति अपने विचार प्रकट कर सकता है। इसके अतिरिक्त केन्द्र सरकार द्वारा अल्पसंख्यकों की शिक्षा के लिए चलाई जा रही योजनाओं की स्थानीय स्तर पर हुई प्रगति क्रियान्वयन से संबंधित समस्याओं से भी कमेटी को अवगत कराया जा सकता है।

अल्पसंख्यक वर्ग के शैक्षणिक उत्थान के लिए गठित नेशनल मॉनिटरिंग कमेटी के भोपाल प्रवास के संबंध में अधिक जानकारी के लिए उप संचालक, संचालनालय पिछड़ा वर्ग तथा अल्पसंख्यक कल्याण, मध्यप्रदेश सतपुड़ा भवन, भोपाल से भी संपर्क किया जा सकता है। यह जानकारी संचालनालय के दूरभाष क्रमांक 2675521 पर भी ली जा सकती है।

 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

नाम निर्देशन पत्र प्राप्त करने की आज अंतिम तारीख आज 17 उम्मीदावरों ने नाम निर्देशन पत्र दाखिल किये

14 स्थान कंटेनमेंट जोन से मुक्त

कवल वन्यजीव अभयारण्य में वन भूमि का अतिक्रमण