उच्च शिक्षा राज्यमंत्री श्री तुकोजीराव पंवार ने छात्रसंघ के चुनाव शांतिपूर्वक कराने की अपील की (छात्रसंघ चुनाव-2007-08)

उच्च शिक्षा राज्यमंत्री श्री तुकोजीराव पंवार ने छात्रसंघ के चुनाव शांतिपूर्वक कराने की अपील की (छात्रसंघ चुनाव-2007-08)

आचार संहिता का कड़ाई से पालन कराने के निर्देश : अप्रिय स्थिति निर्मित होने पर प्रशासन जिम्मेदार

संजय गुप्‍ता (मांडिल) ब्‍यूरो चीफ

मुरैना 21 अगस्त 2007 । उच्च शिक्षा तथा तकनीकी शिक्षा राज्यमंत्री श्री तुकोजीराव पंवार ने महाविद्यालयों में आगामी 23 एवं 24 अगस्त को होने वाले छात्रसंघ चुनावों को शांतिपूर्वक सम्पन्न कराने की अपील स्थानीय प्रशासन, प्राचार्यों, प्राध्यापकों तथा छात्र-छात्राओं से की है। उन्होंने निर्देश दिये हैं कि चुनाव संबंधी आचार संहिता का कड़ाई से पालन कराया जाये। श्री पंवार ने कहा है कि छात्रसंघ चुनावों को उनकी गरिमा तथा महत्व को ध्यान में रखते हुए शालीनता तथा शांतिपूर्वक तरीके से पूर्ण कराने में छात्रों को योगदान करना चाहिये। छात्रसंघ चुनाव में ऐसी गतिविधियों का संचालन न हो जिससे महाविद्यालय की प्रतिष्ठा प्रभावित हो।

श्री तुकोजीराव पंवार ने कहा है कि छात्रसंघ चुनाव आपसी दुश्मनी, द्वेष के आधार पर नहीं होना चाहिये। छात्रसंघ चुनाव छात्रों को लोकतांत्रिक अधिकार है। प्रजातंत्र का सम्मान करते हुये विद्यार्थियों को इसे शांतिपूर्वक संपन्न कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभानी चाहिये।

उन्होंने प्रशासकीय अमले से भी महाविद्यालयों में छात्रसंघ चुनाव सम्पन्न कराने के लिये आवश्यक सहयोग प्रदान करने को कहा है। जिला तथा पुलिस प्रशासन को छात्रसंघ चुनाव शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिये सभी आवश्यक व्यवस्थाएं समय रहते सुनिश्चित कर लेना चाहिये। श्री पंवार ने कहा कि छात्रसंघ चुनाव के दौरान किसी भी प्रकार की अप्रिय स्थिति निर्मित होने पर स्थानीय प्रशासन जिम्मेदार होगा ।

राज्यमंत्री श्री पंवार ने आशा व्यक्त की है कि महाविद्यालयों में छात्रसंघ चुनाव सद्भावना और सौहार्दपूर्ण वातावरण में सम्पन्न होंगे।

 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

स्थाई जाति प्रमाण पत्र जारी करने के लिए शिविरों का आयोजन

राज्यपाल ने मंत्रिपरिषद के आठ सदस्यों को शपथ दिलाई

6 हजार 284 आंगनवाड़ी केन्द्रों से 4 लाख 55 हजार 238 बच्चे, गर्भवती महिलायें और धात्री माताओं को पोषण आहार से लाभान्वित