पोस्ट

जुलाई 6, 2008 की पोस्ट दिखाई जा रही हैं

मछुआ दिवस आज

मछुआ दिवस आज
संजय गुप्‍ता(मांडिल) मुरैना ब्‍यूरो चीफ
मुरैना 9 जुलाई 08/ शासकीय मत्स्य बीज प्रक्षेत्र परिसर मुरैना में 10 जुलाई को मछुआ दिवस का आयोजन किया गया है । सहायक संचालक मत्स्योद्योग मुरैना की जानकारी के अनुसार मछुआ दिवस के अवसर पर उपस्थितजनों को विभागीय योजनाओं, मत्स्य पालन एवं मत्स्य बीज उत्पादन आदि से संबंधित जानकारी दी जाएगी । इस अवसर पर एक विचार गोष्ठी का भी आयोजन किया गया है ।

निर्वाचन अधिकारियों से समन्वय हेतु नोडल अधिकारी नियुक्त

निर्वाचन अधिकारियों से समन्वय हेतु नोडल अधिकारी नियुक्त
संजय गुप्‍ता(मांडिल) मुरैना ब्‍यूरो चीफ
मुरैना 9 जुलाई 08/ संभागायुक्त श्री एस.डी. अग्रवाल ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी मध्य प्रदेश के निर्देशों के परिपालन में चम्बल संभाग के जिला निर्वाचन अधिकारियों से समन्वय, रिपोर्ट प्राप्त करने एवं संकलित करने और प्रस्तुत करने के लिए उपायुक्त (राजस्व) श्री रमेश चन्द्र मिश्रा को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है । श्री मिश्रा का दूरभाष क्रमांक 07532-231065 तथा मोवाईल नम्बर 94254-82798 है ।

अल्प संख्यक छात्रों के लिए नई छात्रवृति योजना आवेदन पत्र 31 जुलाई तक जमा होंगे

अल्प संख्यक छात्रों के लिए नई छात्रवृति योजना आवेदन पत्र 31 जुलाई तक जमा होंगे
संजय गुप्‍ता(मांडिल) मुरैना ब्‍यूरो चीफ
मुरैना 9 जुलाई08/ अल्प संख्यक वर्ग के मेधावी विद्यार्थियों के लिए नई छात्रवृति योजना शुरू की जा रही है । इस योजना का लाभ प्रदेश के लगभग सवा नौ हजार विद्यार्थियों को मिलेगा।
जिला शिक्षा अधिकारी श्री सी.एम. उपाध्याय ने बताया कि शिक्षा विभाग के जिला अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रभारी श्री जाकिर हुसेन कुर्रैशी के अनुसार कक्षा पहली से लेकर 10 वीं तक के मेधावी अल्पसंख्यक वर्ग के विद्यार्थियों को इस छात्रवृति योजना का लाभ मिलेगा । योजना के नियमों के अनुसार छात्रवृति का लाभ अल्पसंख्यक परिवार के केवल एक विद्यार्थी को मिलेगा । लाभ प्राप्त करने के लिए विद्यार्थी का 50 प्रतिशत से अधिक अंक हासिल कर परीक्षा उत्तीर्ण करना और असके परिवार की वार्षिक आय एक लाख रूपये से कम होना जरूरी रहेगा । चयनित प्रत्येक विद्यार्थी को करीब साढे सात हजार रूपये वार्षिक छात्रवृति दी जायेगी । इस योजना में चयन होने के बाद अन्य छात्रवृतियां स्वत: ही बंद हो जायेगी । योजना का लाभ प्राप्त करने के लिए विद्यालयों के …

सांसद एवं विधायक निधि से 32 लाख रूपये के कार्य स्वीकृत

सांसद एवं विधायक निधि से 32 लाख रूपये के कार्य स्वीकृत
संजय गुप्‍ता(मांडिल) मुरैना ब्‍यूरो चीफ
मुरैना 9 जुलाई 08/ कलेक्टर श्री रामकिंकर गुप्ता ने जिले के सांसद और विधायकों की अनुशंसा पर विभिन्न निर्माण कार्यों के लिए 32 लाख 54 हजार रूपये की प्रशासकीय स्वीकृति प्रदाय की है ।
सांसद श्री अशोक अर्गल की अनुशंसा पर 11 लाख 19 हजार रूपये के कार्य स्वीकृत किये गये हैं । पोरसा विकास खंड के बड़ापुरा और हरिचन्द्र का पुरा में कूप गहरीकरण के लिए 44 हजार रूपये, पोरसा के कोंथर खुर्द धर्मपुरा सीलावती, भदौरिया पुरा, मुखरइया का पुरा, पाटीवारा, अटा और पानका पुरा में एक-एक और नंद का पुरा में दो तथा अम्बाह के सिकरौडी, लेपा, चिरपुरा भडौली, किर्रायच, चांदपुर में एक-एक हैंडपंप खनन के लिए 8 लाख 37 हजार रूपये की मंजूरी दी गई है । दिमनी में पानी की टंकी के निर्माण हेतु 38 हजार रूपये और चिनोटी में पत्थर खंरजा निर्माण के लिए दो लाख रूपये स्वीकृत किये गये है ।
पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री और मुरैना विधायक श्री रूस्तम सिंह की अनुशंसा पर लभनपुरा में विद्युत ट्रान्सफार्मर की स्थापना हेतु 2 लाख 35 हजार 409 रूपये, स…

मुरैना जनपद कार्यालय में पौध रोपण

मुरैना जनपद कार्यालय में पौध रोपण
संजय गुप्‍ता(मांडिल) मुरैना ब्‍यूरो चीफ
मुरैना 9 जुलाई 08/ प्रदेश स्तर पर सभी जिलों में पौध रोपण का कार्य तेज गति से चल रहा है । इस संबंध में आज मुरैना जनपद पंचायत के अध्यक्ष श्री भूरा सिंह कंषाना ने मुरैना जनपद कार्यालय परिसर में पौध रोपण किया । इस अवसर पर जनपद सीईओ श्री शिवप्रसाद सहित गणमान्य नागरिक और जनपद कार्यालय के समस्त कर्मचारी उपस्थित थे ।

किसानों को खसरा और बी-1 की नकलें समय पर मिले - कलेक्टर

किसानों को खसरा और बी-1 की नकलें समय पर मिले - कलेक्टर
संजय गुप्‍ता(मांडिल) मुरैना ब्‍यूरो चीफ
मुरैना 9जुलाई 2008 / कलेक्टर श्री रामकिंकर गुप्ता ने आज कलेक्टर कार्यालय के सभागार में आयोजित राजस्व अधिकारियों की बैठक में कहा कि किसानों को खसरा और बी-1 की नकलें समय पर मिले , यह अधिकारियों को प्रयास करना होगें । उन्होंने राजस्व व राजस्व न्यायालय से संबंधित प्रकरणों पर अधिकारियों की कार्यशैली पर प्रसन्नता जाहिर की । इस अवसर अपर कलेक्टर श्री उपेन्द्र नाथ शर्मा सहित सभी अनुविभागीय अधिकारी और तहसीलदार उपस्थित थे।
कलेक्टर श्री गुप्ता ने कहा कि सभी अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि चरनोई भूमि 2 प्रतिशत से अधिक हो, तो उसका आंकलन कर प्रपत्र तैयार करें । उन्होंने कहा बी.पी.एल.कार्डधारी अपात्र व्यक्तियों की संख्या करीब 20 प्रतिशत है । संबंधित अनुविभागीय अधिकारी अभियान बतौर अपात्र व्यक्तियों के नाम सूची से काटने की कार्रवाई करें । श्री गुप्ता ने कहा कि पात्र व्यक्ति लाभ लेने से बंचित नह रहे और अपात्र व्यक्ति को लाभ नहीं मिले । उन्होंने 1 अप्रेल से 30 जून तक आर्थिक सहायता संबंधी तहसीलवार कितनी राशि का भु…

फोटो निर्वाचक नामावली में कोताही वर्दाश्त नहीं होगी - आयुक्त श्री एस.डी. अग्रवाल

फोटो निर्वाचक नामावली में कोताही वर्दाश्त नहीं होगी - आयुक्त श्री एस.डी. अग्रवाल
संजय गुप्‍ता(मांडिल) मुरैना ब्‍यूरो चीफ मुरैना 9 जुलाई 08/ राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशन में फोटो निर्वाचन नामावली 2008 का विशेष पुनरीक्षण का कार्य तेज गति से चल रहा है । इस कार्य में अधिकारी किसी भी प्रकार की कोताही न बरतें । ये निर्देश कमिश्नर श्री एस.डी. अग्रवाल ने आज चम्बल भवन में आयोजित निर्वाचन संबंधी समीक्षा बैठक में तीनों जिलों के अधिकारियों को दिये । इस अवसर पर मुरैना कलेक्टर श्री रामकिंकर गुप्ता, भिण्ड कलेक्टर श्री सुहेल अली, श्योपुर कलेक्टर श्री शोभित जैन, मुरैना और श्योपुर के अपर कलेक्टर श्री उपेन्द्र नाथ शर्मा और श्री एस.के.सेवले सहित चंबल संभाग के सभी अनुविभागीय राजस्व अधिकारी, तहसीलदार सहित उपायुक्त (विकास) श्री बी.एस. जाटव, उपायुक्त (राजस्व) श्री रमेश चन्द्र मिश्रा एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे ।
चंबल संभागायुक्त श्री अग्रवाल ने कहा कि फोटो निर्वाचक नामावली शुध्दिकरण के लिए जारी प्रपत्रों में उपयुक्त विश्लेषण करें । इसकी सतत समीक्षा के लिए तत्काल जिला निर्वाचन अधिकारी, उप जिला निर्वाचन अधि…