वीर गति प्राप्त पुलिस कर्मियों के परिवारजनों को पांच लाख रूपये की अनुग्रह राशि को बढ़ाकर दस लाख रूपये दी जाएगी

वीर गति प्राप्त पुलिस कर्मियों के परिवारजनों को पांच लाख रूपये की अनुग्रह राशि को बढ़ाकर दस लाख रूपये दी जाएगी

मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा पदक अलंकृत अधिकारियों के कार्यक्रम में घोषणा

मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा है कि नक्सलियों और अपराधियों से मुकाबला करते हुए वीर गति प्राप्त करने वाले पुलिस कर्मियों के परिवारजनों को अब तक दी जा रही पांच लाख रूपये की राशि को बढ़ाकर अब दस लाख रूपये दी जाएगी। श्री चौहान कल यहां मुख्यमंत्री निवास पर पुलिस के पदक अलंकृत अधिकारियों के सम्मान में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

श्री चौहान ने कहा कि चंबल के बीहड़ों से आतंक का राज समाप्त करने वाले पुलिस कर्मियों की वीरता, अदम्य साहस और शौर्य का परिचय देकर समाज में शांति और व्यवस्था कायम की है जिसके लिए पुलिस बल बधाई का पात्र है। डकैत समस्या का स्थायी समाधान होने से चंबल क्षेत्र में कानून और व्यवस्था की स्थिति बहुत अच्छी हुई है। पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों ने जिस सूझ-बूझ का परिचय देकर डकैतों का सफाया किया है उसके लिए प्रदेश की साढ़े छह करोड़ जनता पुलिस कर्मियों का अभिनंदन और स्वागत करती है। आपने आशा व्यक्त की कि अन्य राज्य से आकर बुंदेलखण्ड में आतंक फैलाने वाले डकैतों को भी शीघ्र समाप्त किया जाएगा।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा है कि पुलिस बल की मकान सहित सभी समस्याओं को हल करने के लिए उनकी सरकार अत्यन्त संवेदनशील है। पुलिस बल को ओर अधिक सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए सरकार शीघ्र ही निर्णय लेगी। नक्सली समस्या की ओर इशारा करते हुए श्री चौहान ने कहा कि नक्सलियों से मुकाबला करने के लिए पुलिस बल को अत्याधुनिक अस्त्र और सुविधाएं उपलब्ध कराई जायेंगी। प्रदेश सरकार हर जवान और पुलिस कर्मी के साथ है। श्री चौहान ने पुलिस कर्मियों का आव्हान किया कि वे अपराधियों के साथ बज्र से भी कठोर कार्रवाही करें और शांति प्रिय नागरिकों को पूरा संरक्षण दिया जाए।

पुलिस महानिदेशक श्री आनंदराव पवार ने पुलिस बल की ओर से मुख्यमंत्री श्री चौहान के प्रति आभार व्यक्त किया जिन्होंने पौष्टिक आहार भत्ते को बढ़ाकर दो गुना कर दिया है। यह पहला उदाहरण है जब जिला पुलिस बल के लिए दो हजार नए पद एक साथ बढ़ाए गए हैं। श्री पवार ने बताया कि वीर गति प्राप्त पुलिस कर्मियों के परिवारजनों को पांच लाख रूपये की सहायता देने के निर्णय से पुलिस बल का मनोबल काफी बढ़ा था। अब दस लाख रूपये की अनुग्रह राशि दिए जाने से पुलिस बल और अधिक निर्भीकता से अपराधियों से मुकाबला करेगी। इस अवसर पर सभी पदक अलंकृत पुलिस अधिकारी, कर्मचारी और उनके परिवारजन उपस्थित थे।

 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

नाम निर्देशन पत्र प्राप्त करने की आज अंतिम तारीख आज 17 उम्मीदावरों ने नाम निर्देशन पत्र दाखिल किये

14 स्थान कंटेनमेंट जोन से मुक्त

कवल वन्यजीव अभयारण्य में वन भूमि का अतिक्रमण