बी0पी0एल0 अंत्योदय के राशन कार्ड पंद्रह अगस्त तक वितरित करें

बी0पी0एल0 अंत्योदय के राशन कार्ड पंद्रह अगस्त तक वितरित करें

सार्वजनिक वितरण प्रणाली में राजनीतिक हस्तक्षेप न होने दें

सहकारिता मंत्री श्री गोपाल भार्गव का वीडियो कान्फ्रेसिंग में अधिकारियों को निर्देश

 

भोपाल, दिनांक 03.08.2007

 

              सहकारिता एवं खाद्य नागरिक आपूर्ति मंत्री श्री गोपाल भार्गव ने बी0पी0एल0 एवं अंत्योदय योजना के राशन कार्ड पंद्रह अगस्त तक हर हाल में वितरित करने के निर्देश दिए  है । खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति तथा सहकारिता के कामकाज की वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए समीक्षा करते हुए श्री भार्गव ने कहा कि ऐसा नहीं होने पर संबंधित अधिकारी जिम्मेदार होंगे ।

 

              सहकारिता एवं खाद्य नागरिक आपूर्ति मंत्री श्री भार्गव ने वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए सार्वजनिक वितरण प्रणाली के कार्यों की समीक्षा करते हुए कहा कि गरीबों की बुनियादी जरूरतों से सीधे जुड़ी इस प्रणाली में कोई भी खामी बर्दास्त नहीं की जाऐगी । उन्होने कहा कि सरकार  ने हर गरीब के घर रोज चूल्हा चले और रोशनी हो की मंशा से सस्ती दरों पर खाद्यान  और मिट्टी का तेल देने की गांव-गांव व्यवस्था की है। राशन कार्ड पर उपलब्ध होने वाली वस्तुऐं लोगो को मिले इसके लिए उन्होने गरीबी रेखा एवं अंत्योदय योजना के कार्ड संबंधितों को 15 अगस्त तक वितरित करने के निर्देश दिए है । उन्होने कहा कि सार्वजनिक वितरण प्रणाली के संचालन में किसी भी प्रकार राजनैतिक हस्तक्षेप न होने दे । सर्वोच्च प्राथमिकता इस बात की रखें कि जरूरतमंद तक आवश्यक वस्तुएं पहुंचे । उन्होने अधिकारियों को सख्त हिदायत दी की फंगस लगा खाद्यान वितरण न हो ऐसा सुनिश्चित   करें ।

 

              श्री भार्गव ने प्राथमिक लीड़ सोसायटी का सार्वजनिक वितरण प्रणाली की कितनी राशि बकाया है इसकी जानकारी उप पंजीयक और सहायक पंजीयक एक हपते के अंदर एकत्रित करें । उन्होने सार्वजनिक वितरण प्रणाली को लेकर उपभोक्ताओं द्वारा विभिन्न स्तरों पर की जाने वाली शिकायतों का त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिए है । श्री भार्गव ने कहा कि वे अगली वीडियो कांफ्रेसिंग में दिए गए निर्देशों के पालन प्रतिवेदन की समीक्षा करेंगे ।

 

 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

नाम निर्देशन पत्र प्राप्त करने की आज अंतिम तारीख आज 17 उम्मीदावरों ने नाम निर्देशन पत्र दाखिल किये

14 स्थान कंटेनमेंट जोन से मुक्त

प्रत्येक मतदान केन्द्र पर मतदाता की थर्मल स्क्रीनिंग होगी, कर सकेंगे मतदान