भारत की लुक ईस्ट नीति -उपक्षेत्रीय सहयोग के समक्ष चुनौतियां विषय पर सम्मेलन

भारत की लुक ईस्ट नीति -उपक्षेत्रीय सहयोग के समक्ष चुनौतियां विषय पर सम्मेलन

       विदेश मंत्री श्री प्रणव मुखर्जी भारत की लुक ईस्ट नीति-उपक्षेत्रीय सहयोग के समक्ष चुनौतियां विषय पर गुवाहाटी में 7 अक्तूबर, 2007 को आयोजित किए जाने वाले सम्मेलन को मुख्य वक्ता के रूप में संबोधित करेंगे । इस अवसर पर असम के राज्यपाल  ले0 जनरल (सेवानिवृत) अजय सिंह और असम के मुख्यमंत्री श्री तरूण गोगोई भी उपस्थित रहेंगे ।

       इस सम्मेलन का आयोजन विदेश मंत्रालय का पब्लिक डिप्लोमैसी डिवीजन, अमियो कुमार दास इंस्टीटयूट आफ सोशल चेंज एंड डेवलपमेंट तथा इंडियन काउंसिल फार रिसर्च ऑन इंटरनेशल इकोनामिक रिलेशन्स के सहयोग से 8-9 अक्तूबर, 2007 को होटल विश्वरत्न, एटी रोड गुवाहाटी में कर रहा है ।

       योजना आयोग के अध्यक्ष श्री मोंटेक सिंह अहलूवालिया 8 अक्तूबर, 2007 को इस सम्मेलन में उद्धटन भाषण देंगे । पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्री श्री मणिशंकर अय्यर 9 अक्तूबर, 2007 को समापन सत्र को संबोधित करेंगे ।

       इस दो दिवसीय सम्मेलन में अनेक प्रख्यात शिक्षाशास्त्री, चिंतक, उद्योग प्रतिनिधि, बुध्दिजीवी, नागरिक समाज के प्रतिनिधि और वरिष्ठ अधिकारी भी अपने विचार व्यक्त करेंगे ।

      लुक ईस्ट नीति के संबंध में, भारत के समक्ष उपस्थित अवसरों और चुनौतियों पर विचारविमर्श   करने के लिए इस सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है ।

 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

राज्य सुरक्षा समिति की बैठक सम्पन्न

11वीं योजना के दौरान 78,000 मेगावाट की अतिरिक्त क्षमता जोड़ने का प्रस्ताव

आज विद्युत बंद रहेगी