भारत की लुक ईस्ट नीति -उपक्षेत्रीय सहयोग के समक्ष चुनौतियां विषय पर सम्मेलन

भारत की लुक ईस्ट नीति -उपक्षेत्रीय सहयोग के समक्ष चुनौतियां विषय पर सम्मेलन

       विदेश मंत्री श्री प्रणव मुखर्जी भारत की लुक ईस्ट नीति-उपक्षेत्रीय सहयोग के समक्ष चुनौतियां विषय पर गुवाहाटी में 7 अक्तूबर, 2007 को आयोजित किए जाने वाले सम्मेलन को मुख्य वक्ता के रूप में संबोधित करेंगे । इस अवसर पर असम के राज्यपाल  ले0 जनरल (सेवानिवृत) अजय सिंह और असम के मुख्यमंत्री श्री तरूण गोगोई भी उपस्थित रहेंगे ।

       इस सम्मेलन का आयोजन विदेश मंत्रालय का पब्लिक डिप्लोमैसी डिवीजन, अमियो कुमार दास इंस्टीटयूट आफ सोशल चेंज एंड डेवलपमेंट तथा इंडियन काउंसिल फार रिसर्च ऑन इंटरनेशल इकोनामिक रिलेशन्स के सहयोग से 8-9 अक्तूबर, 2007 को होटल विश्वरत्न, एटी रोड गुवाहाटी में कर रहा है ।

       योजना आयोग के अध्यक्ष श्री मोंटेक सिंह अहलूवालिया 8 अक्तूबर, 2007 को इस सम्मेलन में उद्धटन भाषण देंगे । पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्री श्री मणिशंकर अय्यर 9 अक्तूबर, 2007 को समापन सत्र को संबोधित करेंगे ।

       इस दो दिवसीय सम्मेलन में अनेक प्रख्यात शिक्षाशास्त्री, चिंतक, उद्योग प्रतिनिधि, बुध्दिजीवी, नागरिक समाज के प्रतिनिधि और वरिष्ठ अधिकारी भी अपने विचार व्यक्त करेंगे ।

      लुक ईस्ट नीति के संबंध में, भारत के समक्ष उपस्थित अवसरों और चुनौतियों पर विचारविमर्श   करने के लिए इस सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है ।

 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

नाम निर्देशन पत्र प्राप्त करने की आज अंतिम तारीख आज 17 उम्मीदावरों ने नाम निर्देशन पत्र दाखिल किये

14 स्थान कंटेनमेंट जोन से मुक्त

प्रत्येक मतदान केन्द्र पर मतदाता की थर्मल स्क्रीनिंग होगी, कर सकेंगे मतदान