प्रभारी मंत्री द्वारा सबा पांच करोड की 6 सड़कों का शिलान्यास

प्रभारी मंत्री द्वारा सबा पांच करोड की 6 सड़कों का शिलान्यास
संजय गुप्‍ता(मांडिल) मुरैना ब्‍यूरो चीफ मुरैना 28 जून 08/ वन राजस्व, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व तथा पुनर्वास राज्य मंत्री एवं मुरैना जिले के प्रभारी मंत्री नारायण सिंह कुशवाह ने आज मुरैना जिले के सबलगढ़ विधान सभा क्षेत्र में प्रधान मंत्री ग्रामीण सड़क योजना के अन्तर्गत स्वीकृत सबा पांच करोड़ रूपये की लागत की 6 सड़कों का शिलान्यास किया । लगभग 20 किलोमीटर लम्बी इन सड़कों के बन जाने पर क्षेत्र की 15 हजार जन संख्या को सुगम आवागमन की सुविधा उपलब्ध हो सकेगी । इस अवसर पर विधायक मेहरवान सिंह रावत, समाज सेवी नागेन्द्र तिवारी और कालीचरण कुशवाह, मुख्य कार्यपालनठ अधिकारी जिला पंचायत अभय वर्मा, महाप्रबंधक म.प्र. ग्रामीण विकास प्राधिकारण परियोजना क्रियान्वयन इकाई मुरैना यशवन्त सक्सैना तथा विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी और ग्रामीण जन उपस्थित थे ।
प्रभारी मंत्री कुशवाह ने 190 लाख 18 हजार रूपये की लागत की किशनगढ़ी रोड़ से माधवगढ़ मार्ग, 113 लाख 82 हजार रूपये की लागत के एम.एस. रोड (शहदपुर) से बघरेटा मार्ग, 61 लाख 59 हजार रूपये की लागत से एस.व्ही. रोड से चौकी मार्ग, 22 लाख 83 हजार रूपये से सेमई-विजयपुर रोड से रायपुर मार्ग, 50 लाख 31 हजार रूपये की लागत से सेमई-बिजयपुर रोड़ से सलमपुर मार्ग और 87 लाख 23 हजार रूपये की लागत से सेमई-बिजयपुर रोड़ से सिमरोदाअहीर मार्ग का विधिवत पूजन और शिलापट्टिका का अनावरण कर शुभारंभ किया ।
इन मार्गों के बन जाने से ग्राम माधवगढ़, लुधिया, खेराकलां, बधरेटा, चौकी, रायपुर, सलमपुर, सिमरोदाअहीर, ऐचवाड़ा, सालई और चांदपुर मुख्य सड़क मार्ग से जुड़ जायेंगे और इनसे इन ग्रामों की 15 हजार की आवादी लाभान्वित होगी ।
सड़कों के शिलान्यास अवसर पर प्रभारी मंत्री ग्रामीणों से रू ब रू हुए । उन्होंने कहा कि पानी, बिजली और सड़क की सुविधाओं के विस्तार को सरकार ने प्राथमिकता दी है । प्रधान मंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत प्रत्येक गांव को मुख्य सड़क से जोड़ने का कार्य द्रुत गति से जारी है । उन्होंने कहा कि गांव और गरीब के विकास के लिए सरकार ने अनेक कल्याण कारी योजनायें प्रारंभ की है । ग्रामीणों को जागरूक हो करइन योजनाओं से लाभ उठाने की पहल करनी चाहिए ।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

आज विद्युत बंद रहेगी

11वीं योजना के दौरान 78,000 मेगावाट की अतिरिक्त क्षमता जोड़ने का प्रस्ताव

संजय दत्त यदि अभिनेता के बजाए नेता होते