मंगलवार, 15 सितंबर 2020

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिहं चौहान भोपाल में करेंगे अन्न उत्सव का शुभारंभ नवीन हितग्राहियों को खाद्यान्न प्रदाय पर्ची वितरण आज मंत्री श्री कंषाना व श्री डण्डोतिया करेंगे

Sanjay gupta(mandil) Morena/ मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिहं चौहान राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम, 2013 अतंर्गत एक कदम बढाते हुए नवीन हितग्राहियों को खाद्यान्न प्रदाय हेतु पात्रता पर्ची का वितरण 16 सितम्बर 2020 को भोपाल से किया जावेगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान प्रदेश के 37 लाख नवीन हितग्राहियों को खाद्यान्न पर्ची एवं राशन किट के वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ करेगे। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा राज्य स्तरीय उद्बोधन का प्रसारण प्रातः 11.30 बजे से टीवी चैनल, रेडियो एवं वेबकास्ट के माध्यम से फेसबुक, ट्वीटर आदि पर किया जावेगा।          
    मुरैना जिले में प्रतीक्षारत पात्र हितग्राहियों को शासन द्वारा 25 श्रणियों के परिवारों की पात्रता पर्ची का वितरण होगा। पात्रता पर्ची एवं खाद्यान्न विधिवत वितरण 16 सितम्बर 2020 को प्रातः 11.30 बजे टाउनहॉल मुरैना में पीएचई मंत्री श्री ऐदल सिंह कंषाना व राज्यमंत्री श्री गिर्राज डण्डोतिया के मुख्य आतिथ्य में संपन्न होगा। कार्यक्रम में जिला पंचायत की प्रशासकीय समिति की अध्यक्ष श्रीमती गीता हर्षाना, पूर्व सांसद श्री अनूप मिश्रा, पूर्व मंत्री श्री रूस्तम सिंह, पूर्व सांसद एवं महापौर श्री अशोक अर्गल और पूर्व विधायक श्री रघुराज सिंह कंषाना की गरिमामयी उपस्थिति में आयोजित किया जा रहा है। साथ ही मुख्यमंत्री श्री चौहान के राज्य स्तरीय उद्बोधन का प्रसारण प्रातः 11.30 बजे से होगा। जिसका कार्यक्रम में अनुश्रवण किया जावेगा। साथ ही नागरिक टीवी चैनल, रेडियो एवं बेवकास्ट के माध्यम से फेसबुक, ट्वीटर पर भी देख सकते है।        
    कलेक्टर श्री अनुराग वर्मा ने बताया कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम, 2013 के अंतर्गत एक कदम बढाते हुए मुरैना जिले के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र के नवीन हितग्राहियों को खाद्यान्न प्रदान करने के लिए पात्रता पर्ची का वितरण आयोजित कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि के माध्यम से कराया जावेगा। साथ ही पात्र हितग्राही वन नेशन वन राशनकार्ड के तहत किसी भी शासकीय उचित मूल्य दुकानों के माध्यम से खाद्यान्न सामग्री प्राप्त करने का लाभ उठा सकेगे। जिला स्तरीय कार्यक्रम में सभी संबंधितों को जिला प्रशासन की ओर से आमंत्रित किया गया है।  
श्योपुर में विधायक श्री सीताराम आदिवासी के मुख्य आतिथ्य में होगा कार्यक्रम
    जिला मुख्यालय श्योपुर पर विजयपुर क्षेत्र के विधायक श्री सीताराम आदिवासी के मुख्य आतिथ्य में जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन निषादराज भवन श्योपुर पर किया गया है। इस कार्यक्रम में 16 सितंबर को प्रातः 11 बजे से जिले के 28920 नवीन पात्र हितग्राहियों को खाद्यान्न पात्रता पर्ची का वितरण किया जावेगा। साथ ही मुख्यमंत्री श्री चौहान के राज्य स्तरीय उद्बोधन का प्रसारण प्रातः 11.30 बजे से होगा। जिसका कार्यक्रम में अनुश्रवण किया जावेगा। साथ ही नागरिक टीवी चौनल, रेडियो एवं बेवकास्ट के माध्यम से फेसबुक, ट्वीटर पर भी देख सकते है।
भिण्ड जिले में अन्न उत्सव पूरी गरिमा के साथ सांसद एवं मंत्री की उपस्थिति में मनाया जायेगा
    प्रदेश के अन्य जिलों के साथ भिण्ड जिले में भी 16 सितम्बर 2020 को अन्न उत्सव पूरी गरिमा के साथ मनाया जाएगा जिसमें नवीन पात्र हितग्राहियों को खाद्यान्न पर्ची वितरण किया जाएगा।  
     भिण्ड में अभियान की शुरुआत 16 सितम्बर 2020 को प्रातः 11 बजे से निराला रंग बिहार में भिण्ड-दतिया सांसद श्रीमती संध्या राय एवं राज्यमंत्री नगरीय विकास एवं आवास श्री ओपीएस भदौरिया की उपस्थित में आयोजित किया जाएगा।
    कार्यक्रम से 250 पात्र परिवारों की खाद्यान पर्ची का वितरण सांकेतिक रूप से किया जायेगा, शेष परिवारों को खाद्यान पर्ची का वितरण नगरीय निकायो एवं जनपद पंचायतों के माध्यम से 16 सितंबर से 23 सितंबर के बीच किया जायेगा। भिण्ड जिले में नवीन 29583 चिन्हित किये गये पात्र परिवारों के 1 लाख 30 हजार 936 हितग्राहियों को खाद्यान्न पर्ची का वितरण किया जाना है।

कोई टिप्पणी नहीं: