उत्कृष्ट विद्यालय में प्रवेश परीक्षा 18 मई को

उत्कृष्ट विद्यालय में प्रवेश परीक्षा 18 मई को
आवेदन की अंतिम तिथि एक मई
संजय गुप्‍ता(मांडिल) ब्‍यूरो चीफ मुरैना
मुरैना 24 अप्रैल 08/ स्कूल शिक्षा विभाग के निर्देशनुसार जिला मुख्यालय स्थित उत्कृष्ट विद्यालय में कक्षा नवमीं में प्रवेश के लिये शिक्षा सत्र 2008-09 के लिये प्रवेश परीक्षा 18 मई को आयोजित होगी। प्रवेश के लिये राज्य स्तर पर व्यावसायिक परीक्षा मण्डल मध्यप्रदेश के माध्यम से प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाकर मेरिट के आधार पर प्रवेश दिया जायेगा। आवेदन करने की अंतिम तिथि एक मई, 2008 है। प्राचार्य शासकीय उत्कृष्ट उ.मा. वि. मुरैना के अनुसार आवेदन पत्र 10 रूपये का शुल्कजमा कर प्राप्तकिया जा सकता है । आवेदन पत्र के साथ 25 रूपये का परीक्षा शुल्क जमा करना होगा ।
प्रवेश परीक्षा में प्रवेश की पात्रता के अनुसार कक्षा आठवीं में 50 प्रतिशत या अधिक अंकों के साथ उत्तीर्ण छात्र-छात्राएं आवेदन कर सकते हैं। चयन परीक्षा में इस वर्ष कक्षा आठवीं की वार्षिक परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र भी सम्मिलित हो सकेंगे।
उत्कृष्ट विद्यालय में प्रवेश की अर्हता के तहत कक्षा आठवीं में न्यूनतम 50 प्रतिशत अंक होने तथा प्रवेश परीक्षा में चयनित होने पर प्रवेश दिया जायेगा। चयन परीक्षा में न्यूनतम 33 प्रतिशत अंक प्राप्त होना आवश्यक है। सभी विद्यार्थियों की मेरिट लिस्ट तैयार की जाकर उपलब्ध सीटों के आधार पर प्रवेश दिया जायेगा। राज्य शासन के नियमानुसार अनुसूचित जाति, जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग एवं विकलांग विद्यार्थियों को आरक्षण दिया जायेगा।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

11वीं योजना के दौरान 78,000 मेगावाट की अतिरिक्त क्षमता जोड़ने का प्रस्ताव

आज विद्युत बंद रहेगी

संजय दत्त यदि अभिनेता के बजाए नेता होते