गरीबों की तरक्की पर ही देश की तरक्की निर्भर : श्री नागेन्द्र सिंह

गरीबों की तरक्की पर ही देश की तरक्की निर्भर : श्री नागेन्द्र सिंह
उमरिया में लोक कल्याण एवं सूचना शिविर में श्री नागेन्द्र सिंह
संजय गुप्‍ता(मांडिल) मुरैना ब्‍यूरो चीफ 17जून08/तकनीकी शिक्षा एवं नर्मदाघाटी विकास मंत्री नागेन्द्र सिंह के मुख्य आतिथ्य में कल जिला कार्यालय के प्रांगण में एक विशाल लोक कल्याण सह सूचना शिविर का आयोजन किया गया। इस अवसर पर राज्य मंत्री सुश्री मीना सिंह पंचायत एवं ग्रामीण विकास तथा नर्मदाघाटी विकास विभाग, बांधवगढ़ क्षेत्र के विधायक ज्ञान सिंह, कलेक्टर डॉ मधु खरे, पुलिस अधीक्षक एस.आर. युवने मौजूद थे। शिविर में सभी विभागों के काउन्टर लगाये गये तथा प्रचार सामग्री का वितरण किया और बैनर, पोस्टर लगाकर शासकीय योजनाओं की ग्रामीणों को जानकारी दी गई है। साथ ही अनेक अधिकारियों ने अपने-अपने विभागों की योजनाओं में मिलने वाले फायदों तथा उन्हें प्राप्त करने की प्रक्रिया से उपस्थित जनसमूह को अवगत कराया गया। इस अवसर पर पांच हितग्राहियों को चैक भी वितरित किए गए।
मंत्री श्री नागेन्द्र सिंह ने इस अवसर पर कहा कि प्रदेश की सरकार ने प्रदेश में सड़कों, बिजली, पानी, कृषि, शिक्षा सभी क्षेत्रों में तेजी से विकास किया है। सरकार ने ओव्हर ड्राफ्ट समाप्त किया। अब सरकार पर कोई कर्ज नहीं है। यह हमारे सरकार की कुशल वित्तीय प्रबंधन का नतीजा है। जिसकी प्रशंसा सारे देश में हुई है। आपने आरोप लगाया कि केन्द्र सरकार ने आवंटन, खाद्यान्न, खाद एवं कोयले की आपूर्ति में कटौती की है साथ ही महँगाई भी बढ़ा रही है। उन्होंने कहा कि गरीबी रेखा में जीने वालों के लिए हमारी सरकार काफी चिन्तित है। हम ऐसे व्यक्ति को ही सबसे पहले लाभ देना चाहते हैं क्योंकि उसकी तरक्की पर ही देश की तरक्की निर्भर है। इसलिए शासकीय अधिकारी पात्र व्यक्ति को शीघ्र लाभ दिलायें।
लोक कल्याण शिविर को संबोधित करते हुये राज्यमंत्री मीना सिंह ने अधिकारियों से कहा कि उनके विभाग में जो भी योजनाएं संचालित हैं उनका परिणाम जमीन पर दिखना चाहिए। जो भी राशि विभागों को मिलती है उसका सही उपयोग करके जरुरतमन्द को लाभ पहुँचाना चाहिए।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

11वीं योजना के दौरान 78,000 मेगावाट की अतिरिक्त क्षमता जोड़ने का प्रस्ताव

आज विद्युत बंद रहेगी

संजय दत्त यदि अभिनेता के बजाए नेता होते