भारत और वियतनाम ने अपराधिक मामलों के बारे में द्विपक्षीय कानूनी सहायता समझौते पर हसताक्षर किए

भारत और वियतनाम ने अपराधिक मामलों के बारे में द्विपक्षीय कानूनी सहायता समझौते पर हसताक्षर किए

       गृहमंत्री श्री शिवराज पाटिल ने आज हनोई में वियतनाम के राष्ट्रपति श्री न्गूयेन मिन्ह ट्रियेट और वहां के प्रधानमंत्री श्री नूयेन तान डुंग से मुलाकात की । उन्होंने शहर में पुलिस अकादमी का भी निरीक्षण किया ।

       गृहमंत्री ने कल वियतनाम के सार्वजनिक सुरक्षा मंत्री, श्री ली होंग अन्ह के साथ आधिकारिक चर्चा की । दोनों मंत्रियों ने आपराधिक मुद्दों के बारे में द्विपक्षीय कानूनी सहायता के एक समझौते पर भी हस्ताक्षर किए । गृह मंत्रालय और वियतनाम के सार्वजनिक सुरक्षा मंत्रालय के बीच सहयोग के बारे में समझौते के मसौदे पर भी आधिकारिक स्तर पर चर्चा हुई । अगले वर्ष की शुरूआत में वियतनाम के सार्वजनिक सुरक्षा मंत्री की भारत यात्रा के दौरान इस समझौता ज्ञापन पर विधिवत हस्ताक्षर किए जाएंगे ।

       गृह मंत्री ने आज हनोई में श्रीमती इंदिरा गांधी की प्रतिमा का अनावरण किया । लेनिन के बाद श्रीमती इंदिरा गांधी एकमात्र ऐसी नेता हैं जिनके नाम पर हनोई में एक सार्वजनिक पार्क का नामकरण किया गया है । प्रतिमा के अनावरण समारोह में अन्य गणमान्य व्यक्तियों के अलावा वियतनाम के सार्वजनिक सुरक्षा उपमंत्री, जनरल कर्नल ली थे तियेम, हनोई पीपुल्स कमेटी के उपाध्यक्ष, श्री न्गो थी थान्ह हांग, वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों और भारतीय समुदाय के लोगों ने भाग लिया ।

 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

नाम निर्देशन पत्र प्राप्त करने की आज अंतिम तारीख आज 17 उम्मीदावरों ने नाम निर्देशन पत्र दाखिल किये

14 स्थान कंटेनमेंट जोन से मुक्त

कवल वन्यजीव अभयारण्य में वन भूमि का अतिक्रमण