जिला सहकारी बैंक संचालक मंडल के चुनाव सात सितंबर से

जिला सहकारी बैंक संचालक मंडल के चुनाव सात सितंबर से

जिला अधिकारियों को निर्देश जारी : आचार संहिता लागू

जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के संचालक मंडल का चुनाव कार्यक्रम घोषित कर दिया गया है। ये चुनाव सात सितंबर 2007 को प्रारंभ होंगे और 16 अक्टूबर को सम्पन्न होंगे। चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के साथ ही तत्काल प्रभाव से आचार संहिता भी लागू कर दी गई है।

आयुक्त एवं पंजीयक श्री प्रभात पाराशर द्वारा घोषित जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के संचालक मंडल के चुनाव कार्यक्रम के अनुसार सात सितंबर को संस्था द्वारा निर्वाचन अधिकारियों को सदस्यों की सूची दी जाएगी। दस सितंबर को सदस्यता सूची का प्रकाशन होगा। सत्रह सितंबर को सदस्यता सूची पर सदस्यों से आपत्ति प्राप्त करने की अंतिम तिथि है। अठारह सितंबर को प्राप्त आपत्तियों का निराकरण कर अंतिम मतदाता सूची का प्रकाशन किया जाएगा। बीस सितंबर को आरक्षण संबंधी प्रक्रिया पूरी की जाएगी तथा बाइस सितंबर को आमसभा की सूचना एवं निर्वाचन कार्यक्रम जारी किया जाएगा।

चुनाव के द्वितीय चरण में 29 सितंबर से नियोजन पत्र दाखिल किए जा सकेंगे। एक अक्टूबर को नियोजन पत्र की जांच की जाएगी तथा तीन अक्टूबर को नियोजन पत्र वापसी, प्रतीक आवंटन तथा निर्वाचन लड़ने वाले उम्मीदवारों की अंतिम सूची का प्रकाशन किया जाएगा। चार से सात अक्टूबर तक चुनाव तैयारी की जाएगी। आठ अक्टूबर को पोलिंग बूथ पर पोलिंग दल पहुंचेगा। नौ अक्टूबर को विशेष आमसभा मतदान एवं मतगणना होगी। दस अक्टूबर को रिक्त स्थानों का सहयोजन होगा। ग्यारह अक्टूबर को रिक्त स्थानों पर नामांकन होगा। बारह अक्टूबर को अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, प्रतिनिधियों एवं अन्य पदाधिकारियों के चुनाव के लिए प्रथम बैठक की सूचना जारी होगी। सोलह अक्टूबर को अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, प्रतिनिधियों तथा अन्य पदाधिकारियों का निर्वाचन होगा।

प्रदेश के सभी संयुक्त पंजीयक, उप पंजीयक तथा सहायक पंजीयक को इस संबंध में विस्तृत निर्देश भी जारी किए गए हैं।

 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

नाम निर्देशन पत्र प्राप्त करने की आज अंतिम तारीख आज 17 उम्मीदावरों ने नाम निर्देशन पत्र दाखिल किये

14 स्थान कंटेनमेंट जोन से मुक्त

कवल वन्यजीव अभयारण्य में वन भूमि का अतिक्रमण