ढाई करोड़ रूपये से होगा गिट्टीकृत सड़कों का निर्माण

ढाई करोड़ रूपये से होगा गिट्टीकृत सड़कों का निर्माण
मुरैना 23 अगस्त। कलेक्टर रामकिंकर गुप्ता ने राश्ट्र्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी स्कीम मप्र के अंतर्गत सबलगढ़ एवं कैलारस जनपद की 11 ग्राम पंचायतों में सड़क निर्माण कार्य के लिए 2 करोड़ 41 लाख 91 हजार रूपये की प्रषासकीय स्वीकृति प्रदाय की है। कार्य प्रारंभ करने के लिए कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण को ढाई लाख रूपये की राषि प्रदत्त की गई है।
सबलगढ़ जनपद की ग्राम पंचायत हीरापुर, बेरई, पूंछरी और जोंसिल में साढ़े आठ किलो मीटर डब्ल्यूबीएम सड़क निर्माण के लिए 74 ला.ख 63 हजार रूपये तथा ग्राम पंचायत डोंगरपुर रहूगांव और खेरला में साढ़े आठ किलोमीटर गिट्टीकृत मार्ग के निर्माण के लिए 87 लाख 12 हजार रूपये मंजूर किये गए हैं। इसी प्रकार कैलारस जनपद की ग्राम पंचायत नेपरी, मोरीपुरा, और कुटरावली में साढ़े सात किलोमीटर मुरमीकृत मार्ग के लिए 12 लाख 09 हजार रूपये की राषि स्वीकृत की गई है।
स्वीकृत कार्य में ठेकेदारों और विचौलियों का उपयोग प्रतिबंधित रहेगा। मजदूरों द्वारा कयिे जा सकने वाले कार्य में मषीनों के उपयोग पर रोक रहेगी। ग्राम स्तरीय निगरानी समिति के गठन के पष्चात ही कार्य प्रारंभ कराया जाएगा। कार्य पूर्ण होने के उपरांत उसेक रख रखाव की जिम्मेदारी संबंधित ग्राम पंचायत की होगी। निर्माण स्थल पर कार्य की जानकारी का सूचना फलक लगाना होगा। मजदूरी का भुगतान बैंक खाते के माध्यम से किया जाएगा। कार्य की विभिन्न अवस्थाओं में फोटो ग्राफिक अभिलेख रखने होंगे। कार्य का सामाजिक अंकेक्षण ग्राम सभा के माध्यम से किया जाएगा।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

11वीं योजना के दौरान 78,000 मेगावाट की अतिरिक्त क्षमता जोड़ने का प्रस्ताव

आज विद्युत बंद रहेगी

संजय दत्त यदि अभिनेता के बजाए नेता होते