किसानों की आवाज को बुलंद करने जुटेगें दिग्गज कांग्रेसी

किसानों की आवाज को बुलंद करने जुटेगें दिग्गज कांग्रेसी
जिलापंचायत अध्यक्ष रघुराज कंषाना ने किया सघन जनसंम्पर्क
किसान सम्मेलन की तैयारियां युध्द स्तर पर
संजय गुप्‍ता(मांडिल) मुरैना ब्‍यूरो चीफ
मुरैना, 4 जुलाई। किसानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर कांग्रेस द्वारा 7 जुलाई को मुरैना में विशाल किसान सम्मेलन का आयोजन किया गया है। सम्मेलन में जिले भर के किसान शिरकत करेगें। सम्मेलन में मानव संसाधन विकास मंत्री अर्जुन सिंह, केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया तथा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुरेश पचौरी खासतौर से उपस्थित रहेगें। किसान सम्मेलन की तैयारियों को लेकर जिला पंचायत अध्यक्ष रघुराज कंषाना बीते रोज दर्जनभर से अधिक गांवों में पहुंचे और उन्होंने ग्रामीणों से अधिक से अधिक संख्या में सम्मेलन में पहुंचने की अपील की।
रघुराज सिंह कंषाना ने चौखुटी, नूराबाद, छौंदा, जड़ेरुआ, सांगोली, धनेला, अरदौनी, विचौला, चुरहेला, गिरगौनी, बमरौली, नाका, माताबसैया, जीगंनी, मुड़ियाखेड़ा आदि गांवों में सघन जनसम्पर्क किया। जनसंम्पर्क के दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष ने ग्रामीणों से कहा कि मध्यप्रदेश में साढ़े चार वर्ष पूर्व जिन वादों को लेकर भारतीय जनता पार्टी सत्ता पर काबिज हुई थी उनमें से वह एक वायदा भी पूरा नहीं कर सकी है। भाजपा ने सबसे ज्यादा छलावा किसानों के साथ किया है। उसने किसानों को भरपूर बिजली व पानी देने का वायदा किया था, लेकिन न तो किसानों को भरपूर बिजली ही मिली और न ही पानी। जिस वजह से पिछले चार साल से किसान अपनी फसल पैदा नहीं कर पा रहा है। किसान की आर्थिक स्थिति दिनोंदिन बिगड़ती चली जा रही है। उन्होंने कहा कि आज जिले में किसान भय के माहौल में जी रहा है। जन सामान्य के सामने सुरक्षा का संकट पैदा हो गया है। कांग्रेस के नेतृत्व में किसान और आमजनों के हितों की लड़ाई लड़ी जा रही है। इस सम्मेलन के जरिए प्रदेश सरकार की किसान विरोधी नितियों का पुरजोर विरोध किया जायेगा।
उधर किसान सम्मेलन की तैयारियों को लेकर जिलाकांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भगवान सिंह तौमर वरिष्‍ठ कांग्रेसी नेता रवि प्रताप भदौरिया, विजय सिंह शर्मा, जगदीश कुशवाह, ग्रामीण युवक कांग्रेस के अध्यक्ष गिर्राज डण्डौतिया, शहर युंका के अध्यक्ष हरिओम शर्मा, सेवादल के वीरेन्द्र सिंह हर्षाना आदि ने भी ग्रामीण क्षेत्रों में सघन जनसम्पर्क कर अधिक से अधिक किसानों से सम्मेलन में पहुंचने की अपील की।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

11वीं योजना के दौरान 78,000 मेगावाट की अतिरिक्त क्षमता जोड़ने का प्रस्ताव

आज विद्युत बंद रहेगी

संजय दत्त यदि अभिनेता के बजाए नेता होते