शाला भवनों के अपूर्ण कार्य समय सीमा में पूरे कराये

शाला भवनों के अपूर्ण कार्य समय सीमा में पूरे कराये
कलेक्टर द्वारा सर्वशिक्षा अभियान की समीक्षा
मुरैना 3 जुलाई 08/ कलेक्टर श्री रामकिंकर गुप्ता ने सर्व शिक्षा अभियान की समीक्षा के दौरान शाला भवनों के अपूर्ण कार्यों को समय सीमा में पूर्ण कराने और स्कूल चलें हम अभियान के तहत 7 जुलाई तक शत प्रतिशत पंजीयन सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री अभय वर्मा, जिला परियोजना समन्वयक श्री ए.के. त्रिपाठी, सहायक यंत्री श्री कुलश्रेष्ठ तथा खंड शिक्षा अधिकारी और खंड स्त्रोत समन्वयक उपस्थित थे।
कलेक्टर ने स्कूल चलें हम अभियान के अन्तर्गत 7 जुलाई तक स्कूलों में प्रवेश का लक्ष्य पूर्ण कराने के निर्देश दिए। इसके लिए जन शिक्षक घर-घर जाकर 5 से 14 वर्ष के बच्चों को स्कूल में प्रवेश दिलायें। प्रायवेट स्कूलों में 31 जुलाई के पश्चात किसी भी बच्चे का प्रवेश न हो। जिला परियोजना समन्वयक प्रतिदिन के प्रवेश की जानकारी उपलब्ध करायें। उन्होंने गत वर्षों के अपूर्ण शाला भवनों की स्थिति पर चिन्ता व्यक्त की और कहा कि किसी भी स्थिति में कार्य के अप्रारंभ रहने की स्थिति न बने। उन्होंने तहसीलदारों को निर्देश दिए कि वे अप्रारंभ 67 विद्यालय भवनों के लिए शासकीय जमीन उपलब्ध कराने और स्थल विवाद को हल कराने की पहल करें।
कलेक्टर श्री गुप्ता ने उपयंत्रियों को निर्देश दिए कि वे सभी पूर्ण कार्यों के 15 जुलाई तक पूर्णता प्रमाण पत्र उपलब्ध करायें। समय सीमा में प्रमाण पत्र उपलब्ध नहीं कराने वाले उपयंत्रियों के विरूध्द कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने ईजीएस गुढ़ा में कार्य नहीं कराने के लिए पी.टी.ए. के अध्यक्ष और शिक्षक के विरूध्द पुलिस प्राथमिकी दर्ज कराने के निर्देश दिए। उन्होंने प्रौन्नत होने से शेष 55 ई.जी.एस के उन्नयन प्रस्ताव भेजने की ताकीद की। उन्होंने कहा कि वीआरसी शौचालय विहीन स्कूलों की सूची अबिलम्ब उपलब्ध करायें, ताकि सभी स्कूलों में शौचालयों की स्थापना की कराई जासके।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

राज्य सुरक्षा समिति की बैठक सम्पन्न

11वीं योजना के दौरान 78,000 मेगावाट की अतिरिक्त क्षमता जोड़ने का प्रस्ताव

आज विद्युत बंद रहेगी