मामा ने दिया लैपटॉप हमारे भविष्य के लिये बहुत उपयोगी होगा (खुशियों की दास्तां) मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा सम्मानित होने पर गदगद हैं- छात्र छात्रायें


Sanjay Gupta Mandil, MORENA/     प्रतिभाशाली विद्यार्थी प्रोत्साहन योजना के तहत मुरैना जिले के 6 विद्यार्थियों को वर्चुअल कार्यक्रम के माध्यम से प्रतिभाशाली छात्र छात्रायें कृष्णा डण्डोतिया, कु प्रिया उपाध्याय, अंकित शर्मा, मुस्कान खान, हेमंत खरे और श्याम सुंदर सिंह को मुख्यमंत्री जी द्वारा सम्मानित करने उनके बैंक खातों में लेपटॉप की राशि डालने पर सभी छात्र छात्रायें गदगद हैं।     
    शासकीय उत्कृष्ट उ.मा.वि. क्रमांक 1 मुरैना के छात्र अंकित शर्मा के खाते में जैसे ही लैपटॉप की राशि प्राप्त हुई वह खुशी से झूम उठा और कहने लगा कि मुख्यमंत्री मामा द्वारा दिया गया लैपटॉप हमारी आगे की पढ़ाई और भविष्य के लिये बहुत उपयोगी होगा। अंकित शर्मा ने कहा कि मैं मुख्यमंत्री मामा को बहुत-बहुत धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने अपने भांजों-भांजियों के लिये प्रतिभाशाली विद्यार्थी प्रोत्साहन योजना चलाई है। इस योजना से गरीब होनहार प्रतिभाशाली बच्चे बहुत लाभान्वित होंगे। क्योंकि वे मामा द्वारा दिये जा रहे लैपटॉप से प्रतिभाशाली छात्र-छात्रायें बहुत उत्साहित है, वे अब और लगन मेहनत से पढ़ाई करेंगे।  
    अंकित शर्मा ने बताया कि कक्षा 12वी में 93.8 प्रतिशत अंक प्राप्त किये है। अशासकीय के.एस. उ.मा.विद्यालय की मुस्कान खान और सरस्वती शिशु मंदिर उ.मा. विद्यालय की छात्र प्रिया उपाध्याय का भी खुशी का ठिकाना नहीं है। उनके खातों में लैपटॉप की राशि भेजने की मुख्यमंत्री की घोषणा से बेहद खुश है। दोनों छात्राओं ने कहा कि वास्तव में मामा कहते नहीं है करके दिखाते है। उन्होंने प्रतिभाशाली बच्चों को लैपटॉप देकर उनका उत्साह बढ़ाया है। शासकीय उत्कृष्ट उ.मा. विद्यालय पोरसा के छात्र श्यामसुंदर ने कहा कि मुख्यमंत्री मामा ने प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं को लैपटॉप ही नहीं उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिये विदेश जाने वाले विद्यार्थियों का खर्च भी मामा की सरकार भर रही है।  
    अशासकीय कन्या लोक उ.मा.विद्यालय दत्तपुरा के कृष्णा डण्डोतिया ने कहा कि मामा ने हम छात्रों के अलावा गरीब छात्राओं के लिये गांव की बेटी योजना भी शुरू की है। इस योजना में छात्राओं को साइकिल के अलावा सरकार द्वारा छात्रवृत्ति भी दी जाती है। हम सब छात्र-छात्रायें मुख्यमंत्री मामा के प्रति धन्यवाद ज्ञापित करते है कि उन्होंने अपने भांजे-भांजियों के सुखद भविष्य के लिये ढ़ेर सारी योजनाओं का क्रियान्वयन किया है, जिसका लाभ हम प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं को मिल रहा है। सभी छात्र-छात्राओं ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा पढ़ाई के लिये दी जा रही सुविधाओं तथा डिजिटल दुनिया के दौर में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा लैपटॉप उपलब्ध कराने से पढ़ाई की राह और आसान हो जायेगी।   
    लैपटॉप वितरण कार्यक्रम में पहुंचे यह सभी छात्र-छात्राओं को राज्यमंत्री श्री गिर्राज डण्डोतिया ने अपनी ओर से 5-5 हजार रूपये देने की घोषणा भी की। इससे उपस्थित छात्र-छात्राओं में उत्साहवर्धन हुआ।

  डी.डी.शाक्यवार

 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

नाम निर्देशन पत्र प्राप्त करने की आज अंतिम तारीख आज 17 उम्मीदावरों ने नाम निर्देशन पत्र दाखिल किये

14 स्थान कंटेनमेंट जोन से मुक्त

कवल वन्यजीव अभयारण्य में वन भूमि का अतिक्रमण