उपजेल अम्बाह में वीडियो कॉन्‍फेंस के माध्यम से किया गया वर्चुअल ई-कैम्प

Sanjay gupta Mandil, MORENA/ जिला जज एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष श्री सुबोध कुमार जैन के मार्गदर्शन में अपर जिला न्यायाधीश एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव श्री व्ही.के. गुप्ता ने सोमवार को उपजेल अम्बाह में वीडियों कॉफ्रेंस के माध्यम से निरीक्षण, वर्चुअल ई-कैम्प किया। 
    अपर जिला जज श्री गुप्ता ने उपजेल अम्बाह में स्थित बंदियों के बारे में जानकारी ली। जेल में आने वाले नए बंदियों को अलग से बैरिक में रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कोविड-19 के फैलते संक्रमण से बचाव के संबंध में बताया कि अपने हाथों को अच्छी तरह से साबुन से धोऐं एवं अपने चेहरे को हाथों से छूने से बचे तथा कम से कम 2 मीटर की दूरी बनाकर रखे, जिससे कोरोना वायरस संक्रमण फैलने का खतरा कम रहें। जेल परिसर में समय-समय पर सेनेटाइजेशन कराया जावे। वीडियो क्रॉफ्रेंस के माध्यम से बंदियों से दैनिक दिनचर्या में उपयोग होने वाली मूलभूत सुविधाओं के बारे में चर्चा की। जिस पर कुछ बंदियों द्वारा मूलभूत सुविधा जैसे-लाईट, पानी आदि सही होना बताया।
    जिला विधिक सहायता अधिकारी श्री देवेश शर्मा मुरैना ने  बंदियों को बताया कि ऐसे बंदी जिनके प्रकरण न्यायालय में विचाराधीन है और उन प्रकरणों में न्यायलयीन पैरवी करने हेतु अधिवक्ता नहीं है ऐसे बंदी अपने आवेदन उपजेल उप अधीक्षक, अम्बाह के माध्यम से अपने आवेदन अध्यक्ष, तहसील विधिक सेवा समिति, अम्बाह को भिजवाये। साथ ही उपस्थित समस्त बंदियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बंदियों के अधिकार के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी दी। जेल में नये बंदियों की थर्मल स्क्रीनिंग कराने के उपरांत ही जेल परिसर में प्रवेश किये जाने हेतु निर्देशित किया गया एवं समय-समय पर स्टाफ की भी थर्मल स्क्रीनिंग कराने तथा बैरिकों को सेनेटाईज कराते रहने हेतु निर्देशित किया गया।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

11वीं योजना के दौरान 78,000 मेगावाट की अतिरिक्त क्षमता जोड़ने का प्रस्ताव

आज विद्युत बंद रहेगी

संजय दत्त यदि अभिनेता के बजाए नेता होते