पोस्ट

अगस्त 10, 2008 की पोस्ट दिखाई जा रही हैं

श्री गजभिये 20 अगस्त को मुरैना आयेंगे

श्री गजभिये 20 अगस्त को मुरैना आयेंगे
मुरैना 15 अगस्त 08/ म.प्र. राज्य सहकारी अनुसूचित जाति वित्त एवं विकास निगम के अध्यक्ष श्री इन्द्रेश गजभिये 20 अगस्त को प्रात: 9 बजे ग्वालियर से प्रस्थान कर मुरैना आयेंगे । श्री गजभिये सर्किट हाऊस मुरैना में प्रात: 10.30 बजे जिला और पुलिस प्रशासन तथा संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ जिले में संचालित अनुसूचित जाति योजनाओं के संबंध में बैठक लेंगे और हितग्राहियों को चैक वितरित करेंगे । श्री गजभिये दोपहर 12 बजे मुरैना से गुना के लिए प्रस्थान करेंगे ।

केन्द्रीय संचार राज्यमंत्री श्री सिंघिया 17 को मुरैना में

केन्द्रीय संचार राज्यमंत्री श्री सिंघिया 17 को मुरैना में
मुरैना 15 अगस्त 08/ केन्द्रीय संचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया 17 अगस्त को प्रात: 6.15 बजे नई दिल्ली से शताब्दी एक्सप्रेस द्वारा मुरैना आयेंगे । श्री सिंधिया प्रात: 9.30 बजे मुरैना में मुख्य डाक घर के प्रोजेक्ट एरौ का शुभारंभ करने के पश्चात प्रात: 10.30 बजे मुरैना से ग्वालियर के लिए प्रस्थान करेंगे ।

ऊर्जा मंत्री श्री शेजवार का भ्रमण कार्यक्रम

ऊर्जा मंत्री श्री शेजवार का भ्रमण कार्यक्रम
मुरैना 15 अगस्त 08/ ऊर्जा, चिकित्सा शिक्षा एंव परिवार कल्याण मंत्री डा. गौरीशंकर शेजवार 17 अगस्त को दोपहर 2.40 बजे भोपाल से शताब्दी एक्सप्रेस द्वारा प्रस्थान कर दिल्ली पहुंचेंगे । डा. शेजवार 18 अगस्त को सांय 5.30 बजे दिल्ली से इंटरसिटी एक्सप्रेस द्वारा प्रस्थान कर आगरा पहुंचेंगे । ऊर्जा मंत्री 19 अगस्त को प्रात: 7 बजे कार द्वारा आगरा से प्रस्थान कर मेंहदीपुर बालाजी और करौली होते हुए मुरैना आयेंगे तथा यहां से रात्रि 10.45 बजे जी.टी.एक्सप्रेस द्वारा भोपाल के लिए प्रस्थान करेंगे ।

प्रभारी मंत्री मध्यान्ह भोजन में शामिल हुए

प्रभारी मंत्री मध्यान्ह भोजन में शामिल हुए
मुरैना 15 अगस्त 08/ वन एवं राजस्व राज्यमंत्री तथा जिले के प्रभारी मंत्री श्री नारायण सिंह कुशवाह कन्या माध्यमिक विद्यालय रूई की मंडी मुरैना में बच्चों के साथ मध्यान्ह भोजन कार्यक्रम में शामिल हुए । इस अवसर पर सांसद श्री अशोक अर्गल, श्री नागेन्द्र तिवारी, श्री हमीर सिंह पटेल, कलेक्टर श्री रामकिंकर गुप्ता और मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री अभय वर्मा उपस्थित थे ।
ज्ञात हो कि स्वतंत्रता दिवस पर राज्य शासन के निर्देशानुसार जिले के सभी प्रायमरी और मिडिल स्कूलों में मध्यान्ह भोजन कार्यक्रम के अन्तर्गत विशेष भोज दिया गया । विशेष भोज के अन्तर्गत बच्चों को सब्जी-पूडी खीर और लड्डू दिये गये । इस अवसर पर प्रभारी मंत्री ने कक्षा 6 वीं की पांच बालिकाओं को सायकिल की राशि के चैक वितरित किये। प्रत्येक साईकिल के लिए 2300 रूपये का चैक दिया गया । सांसद श्री अशोक अर्गल ने स्कूल परिसर के फर्शीकरण के लिए राशि उपलब्ध कराने की घोषणा की ।

मुख्यमंत्री 18 अगस्त को अम्बाह आयेंगे

मुख्यमंत्री 18 अगस्त को अम्बाह आयेंगे
मुरैना 15 अगस्त 08/ मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान 18 अगस्त को प्रात: 10 बजे भोपाल से वायुयान द्वारा प्रस्थान कर प्रात: 11 बजे ग्वालियर पहुंचेंगे तथा वहां से हेलीकॉप्टर द्वारा प्रस्थान कर 11.30 बजे भिण्ड जिले के फूफ पहुंचेंगे । श्री चौहान फूफ में कनेरा उद्वहन सिंचाई योजना के शिलान्यास समारोह में भाग लेने के पश्चात फूफ से प्रस्थान कर दोपहर 1.15 बजे मुरैना जिले के अम्बाह में आयेंगे ।
मुख्यमंत्री श्री चौहान अम्बाह में आयोजित किसान सम्मेलन में भाग लेने के पश्चात अपरान्ह 2.45 बजे अम्बाह से ग्वालियर जिले के मोहना के लिए प्रस्थान करेंगे । श्री चौहान मोहना में अपर ककेटो सिंचाई परियोजना का भूमिपूजन करने के पश्चात ग्वालियर जायेंगे तथा सांय 5.45 बजे वहां से भोपाल के लिए प्रस्थान करेंगे ।

मुरैना में स्वतंत्रता की 61 वीं वर्षगांठ सोल्लास सम्पन्न

मुरैना में स्वतंत्रता की 61 वीं वर्षगांठ सोल्लास सम्पन्न
प्रभारी मंत्री ने किया ध्वजारोहण
मुरैना 15 अगस्त 2008 //स्वतंत्रता की 61 वीं वर्षगांठ मुरैना जिले में हर्षोल्लास के साथ मनायी गई । पुलिस परेड ग्राउण्ड पर आयोजित मुख्य समारोह में मुख्य अतिथि वन, राजस्व, धार्मिक न्यास, धर्मस्व और पुनर्वास राज्यमंत्री एवं मुरैना जिले के प्रभारी मंत्री श्री नारायण सिंह कुशवाह ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया और संयुक्त परेड की सलामी ली ।
प्रभारी मंत्री श्री नारायण सिंह कुशवाह ने ध्वजारोहण के पश्चात खुली जिप्सी में कलेक्टर श्री रामकिंकर गुप्ता और पुलिस अधीक्षक श्री संतोष कुमार सिंह के साथ परेड का निरीक्षण किया । उन्होंने मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के संदेश का बाचन करते हुए बताया कि पिछले साढे चार साल में 40 हजार किलोमीटर लम्बी सड़कें, और 3147 मेगावाट नई विद्युत उत्पादन क्षमता के निर्माण से मध्य प्रदेश की पहचान तेजी से बढ़ते हुए प्रदेश के रूप में बनी है । संपूर्ण 11 वीं पंचवर्षीय योजना में 10 हजार करोड़ रूपये का प्रावधान और सात लाख हेक्टेयर अतिरिक्त सिंचाई क्षमता निर्मित करने का लक्ष्य रखा गया है । प्रा…

मुरैना डाकघर पायलट प्रोजेक्ट में षामिल

मुरैना डाकघर पायलट प्रोजेक्ट में षामिल
मिलेगी उपभोक्ताओं को और अधिक सुविधाएं
17 अगस्त को सिंधिया करेंगे षुभारंभ
मुरैना, अगस्त। डाकविभाग के आधुनिकीकरण को देखते हुए केन्द्र सरकार द्वारा पायलट प्रोजेक्ट के तहत देष 52 डाकघरों को षामिल किया गया है। जिसमें मुरैना का डाकघर भी षामिल है। जिसके तहत अब डाकघर को कम्प्यूटराईज्ड किया जा रहा है। जिससे अब डाकघर में समूचे काउंटर सुविधाजनक हो जायेगें। और उपभोक्ताओं को अपने कामों के लिए लंबी - लंबी लाईने नहीं लगानी होगी। पायलट प्रोजेक्ट का षुभांरभ 17 अगस्त को केन्द्रीय सूचना व संचार राज्यमंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया करेंगे।
केन्द्र सरकार के द्वारा डाकविभाग को आधुनिकीकरण के चलते देष के 52 डाकघरों को पायलट प्रोजेक्ट के तहत चुना गया है। जिसमें मुरैना का डाकघर भी षामिल है। जिससे यहां पर उपभोक्ताओं के लिए सुविधाएं बढ़ायी जाएगी। जिसमें सबसे पहले समूचे डाकघर को कम्प्यूटराईज्ड किया जा रहा है। और साथ ही डाकघर की पुताई करने का काम भी हो रहा है। सुविधाओं के बारे में बताते हुए डाक विभाग के इस्पेक्टर एस के पांडे ने बताया कि अब उपभोक्ताओं को अपने कामों के लिए डाकघर में …

एटीएम मसीन बनी सो पीस, प्राय: देखने को मिलती है गढ़बढ़ियां

एटीएम मसीन बनी सो पीस, प्राय: देखने को मिलती है गढ़बढ़ियां
केबिन के अंदर लगी रहती है लोगों की भीड़
केबिन गेट के लॉक भी टूटे हुए
गार्ड फरमाते है खाली समय में एटीएम केबिन में आराम
आसामाजिक तत्व षाम को करते है एटीएम में मदिरापान
मुरैना, अगस्त। मुरैना षहर में लगे एटीएम में अब गढ़बढ़ियों की षिकायतें लगातार बढ़ती जा रही हैं। एटीएम में नोट नकली निकलने एवं उसमें कैष समाप्त होना प्राय: आम बात हो गयी हैं। इसके अलावा एटीएम केबिन में लोगों की भीड़ लगी रहती हैं। जिससे लोगों को पैसा निकालने में भारी परेषानी आती हैं। कभी - कभी तो ये मषीने षो पीस बनने का ही काम करती हैं। और षाम ढलते ही आसामाजिक तत्व इन एटीएम केबिनों में मदिरापान भी करते है।
गौरतलब है कि मुरैना में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, स्टेट बैंक ऑफ इंदौर, ओरिएंटल बैंक ऑफ कामर्स, बड़ौदा बैंक, आईसीआईसीआई आदि बैकों के एटीएम मषीन कार्यरत हैं। इनमें सबसे ज्यादा भीड़ स्टैट बैंक ऑफ इंडिया एवं इंदौर बैंक के एटीएम में ग्राहकों की काफी भीड़ रहती हैं। लेकिन इन्हीं दोनों बैंकों के एटीएम में अक्सर गढ़बढ़ी रहती हैं। अमूमन हर एक दो दिन बाद उसमें कैष समाप्ह हो जाता हैं। मषीन में स…

भविश्य के षिक्षकों ने दी परीक्षा

भविश्य के षिक्षकों ने दी परीक्षा
मुरैना, 10 अगस्त। व्यावसायिक परीक्षा मंडल द्वारा आयोजित संविदा षिक्षक वर्ग -3 की पात्रता परीक्षा आज जिले भर में संपन्न हुई। परीक्षा में जिले भर में करीब 26 हजार परीक्षार्थी सम्मिलित हुए। परीक्षा के दौरान कई केन्द्रों पर भारी अव्यवस्थाएं रही। कहीं पीने के पानी का अभाव रहा तो कई स्थानों पर बैठने के लिए टाटपट्टी तक नही थी। मुरैना जिले में 55 परीक्षा केन्द्र बनाएं गए थे। जिसमें से 31 परीक्षा केन्द्र अकेले मुरैना षहर में थे।

अब 18 को आएंगे मुख्यमंत्री

अब 18 को आएंगे मुख्यमंत्री
मुरैना, 10 अगस्त। मुख्यमंत्री षिवराज सिंह चौहान अब 18 अगस्त को मुरैना आएंगे। यहां पर वह अम्बाह तहसील के तहत आने वाले एसाह गांव में लिफ्ट एरीगेषन का योजना का भूमिपूजन करेंगे। गौरतलव है कि मुख्यमंत्री षिवराज सिंह पहले 13 फिर 12 अगस्त को लिफ्ट एरीगेषन का भूमिपूजन करने आने वाले थे। बताया जाता है कि इस योजना के तहत पौन सैकड़ा से अधिक गांव के किसान लाभान्वित होगें। इस मौके पर भाजपा प्रदेषाध्यक्ष नरेन्द्र सिंह तौमर, जल संसाधन मंत्री अनूप मिश्रा भी खासतौर से उपस्थित रहेंगे।

बलवीर सिंह डंडोतिया को मिला बसपा से लोकसभा का टिकिट

बलवीर सिंह डंडोतिया को मिला बसपा से लोकसभा का टिकिट
- दिमनी विधानसभा से रविन्द्र तौमर व सबलगढ़ से सीपी षर्मा के नाम पर लगी मोहर
मुरैना, 10 अगस्त। बहुजन समाज पार्टी ने बीते रोज लखनऊ में हुए सम्मेलन में मुरैना का लोकसभा प्रत्याषी घोशित कर दिया हैं। साथ ही षेश बची दो विधानसभाओं के प्रत्याषियों के नामों पर भी मोहर लगा दी हैं। बलवीर सिंह डंडोतिया को जहां बसपा ने लोकसभा का प्रत्याषी बनाया है। वहीं दिमनी से रविन्द्र सिंह तौमर व सबलगढ़ से सीपी षर्मा को टिकिट प्रदान किया गया हैं। दिमनी व सबलगढ़ के प्रत्याषियों की घोशण्ाा होने के साथ ही लम्बे समय से टिकिट के लिए चली आ रही मारामारी अंतत: समाप्त हो गयी। हालांकि अभी इन प्रत्याषियों की अधिकृत रुप से घोशणा होना षेश हैं।
उल्लेखनीय है कि बहुजन समाज पार्टी ने जिले की छह विधानसभाओं में से चार पर घोशणा करीब तीन महिने पहले ही कर दी थी। जिसमें मुरैना, अम्बाह, सुमावली एवं जौरा षामिल हैं। दिमनी एवं सबलगढ़ विधानसभा पर आमराय नहीं बन पाने की वजह से प्रत्याषियों की घोशणा नहीं हो पा रही थी। दिमनी से बलवीर सिंह डंडोतिया एवं रविन्द्र सिंह तौमर का नाम प्रमुखता से चल रहा …

षहरी क्षेत्रों में कैरोसिन का वितरण आज से

षहरी क्षेत्रों में कैरोसिन का वितरण आज से
मुरैना, 10 अगस्त। सार्वजनिक वितरण व्यवस्था के अन्तर्गत षहरी क्षेत्र में कैरोसिन का वितरण अगस्त माह में 11, 12 और 13 तारीख को निर्धारित स्थानों पर किया जायेगा। एक हजार से अधिक कार्ड वाली दुकानों से 14 तारीख को भी कैरोसिन का वितरण किया जाएगा। प्रत्येक कार्ड पर चार लीटर के मान से कैरोसिन प्रदाय किया जायेगा।
मुरैना नगर में आई टी आई प्रागंण फाटक बाहर से बार्ड क्रंमाक 1 और 2 के उपभोक्तातओं को 11, 12, 13 और 14 अगस्त तथा वार्ड क्रंमाक 3 से 6 तक के उपभोक्ताओं को 11, 12, 13 अगस्त को कैरोसिन वितरण किया जाएगा। इसी प्रकार नगर पालिका कार्यालय के पीछे मुरैना से वार्ड क्रमांक 14 एवं 9 के उपभोक्ताओं को 11, 12, 13 और 14 अगस्त तथा वार्ड क्रमांक 7, 8 और 10 से 13 एवं 15, 16 और 19 से 29 तक के उपभोक्ताओं को 11, 12 और 13 अगस्त को कैरोसिन प्रदाय किया जायेगा। टाउन हॉल जीवाजी गंज मुरैना से वार्ड क्रमांक 30, 32, 37, 38 और 39 के उपभोक्ताओं को 11, 12, 13 और 14 अगस्त को तथा वार्ड क्रमांक 17, 18, 31, 33, 34, 35 और 36 के उपभोक्ताओं को 11, 12 और 13 अगस्त को प्रात: 9 बजे से सांय…

कलेक्टर ने किया गौषाला का निरीक्षण

कलेक्टर ने किया गौषाला का निरीक्षण
मुरैना, 10 अगस्त। स्टेषन के पीछे स्थित गोविंद गौषाला में आज एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें कलक्टर रामकिंकर गुप्ता प्रमुख रूप से उपस्थित थे। इस अवसर पर कलक्टर ने गौषाला का निरीक्षण कर समिति को आवष्यक दिषा निर्देष भी दिए।
कलक्टर रामकिंकर गुप्ता ने षहर के बीचों बीच स्थित गोविंद गौषाला का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने गायों के बंधने के स्थान सहित उनके दाने पीने की व्यवस्थाओं का बारीकी से निरीक्षण किया। साथ ही कलक्टर ने गौषाला प्रबंधन से महत्वपूर्ण चर्चा की। इस अवसर पर कलक्टर ने अपने उद्बोधन में समिति से गौषाला संचालन के लिए हर संभव मदद मुहैया कराने का आष्वासन दिया। इस मौके पर गांविद गौषाला के अध्यक्ष केषव लाल अग्रवाल, संरक्षक मोहनलाल गर्ग, सचिव संजय महेष्वरी, नारायण हरी गुप्ता, लालता प्रसाद गुप्ता, ओमप्रकाष गुप्ता, राजेन्द्र गोयल, अमर बंसल सहित भारी संख्या में नागरिक उपस्थित थे।

संत बाल ब्रह्मचारी 18 को निकालेंगे चुनावी रैली

संत बाल ब्रह्मचारी 18 को निकालेंगे चुनावी रैली
दिमनी विधानसभा क्षेत्र से भाजपा से ठोकी दावेदारी
मुख्यमंत्री व प्रदेषाध्यक्ष को दिखाएंगे जनाधार
मुरैना, 10 अगस्त। दिमनी विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने का मन बना रहे अम्बाह क्षेत्र के प्रसिदध संत बाबा बालकदास के षिश्य बाल ब्रह्मचारी आगामी 18 अगस्त को थरा गांव से एक वाहन रैली निकालेंगे। यह रैली थरा से अम्बाह दिमनी होते हुए मुरैना कलेक्ट्रेट तक आएगी। तत्पष्चात मुरैना से वापस अम्बाह लौटेगी।
बाबा बाल ब्रह्मचारी ने आज रेस्ट हाउस पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि वह दिमनी विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ने का मन बना रहे हैं। इसके तहत उनकी चर्चा भाजपा प्रदेष अध्यक्ष सहित अन्य नेताआेंं से भी हुई है। सभी ने उन्हें टिकट देने का आष्वासन दिया है। इसी कड़ी में वह आगामी 18 अगस्त को थरा गांव के पास स्थित आश्रम से एक विषाल वाहन रैली निकालेंगें। रैली में दस हजार से अधिक लोगों के षामिल होने का लक्ष्य है। यह रैली अम्बाह, दिमनी होते हुए मुरैना आएगी। तत्पष्चात वापस अम्बाह के लिए लौट जाएगी। चूंकि 18 अगस्त को ही मुख्यमंत्री षिवराज सिंह चौहान एवं भाज…