पोस्ट

अगस्त 3, 2008 की पोस्ट दिखाई जा रही हैं

यातायात व्यवस्था ध्वस्त, सहर हाट बाजार में तब्दील

यातायात व्यवस्था ध्वस्त, सहर हाट बाजार में तब्दील
मुख्य मार्गों पर खड़े रहते हैं वाहन, दुकानदारों ने भी किया अतिक्रमण
मुरैना। सहर की यातायात व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो गयी हैं। सहर की मुख्य सड़कों पर लगी वाहनों की लंबी कतार एवं दुकानदारों द्वारा किए गए अतिक्रमण से पूरा सहर हाट बाजार नजर आता हैं। यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए न तो यातायात महकमें को कोई फिकर है और नाही अतिक्रमण हटाने के लिए नगर पालिका को फुर्सत। इन दोनों विभागों की अकर्मण्यता का परिणाम आम जनता को भुगतना पड़ रहा हैं।
मुरैना सहर कहीं से भी संभागीय मुख्यालय नजर नहीं आता हैं। ना तो सड़कों पर वाहन खड़े करने का नियम और नाहीं आने जाने का। वाहन मालिकों को जहॉ सुविधा होती हैं वहॉ वह वाहन को रोककर खड़ा कर देता हैं। फिर चाहे अन्य लोगों को आने जाने में कितनी ही परेषानी क्यों न उठानी पड़े। सहर की एम एस रोड, हनुमान चौराहा, मारकण्डेष्वर बाजार, स्टेसन रोड, माल गोदाम रोड, महामाया मंदिर रोड, नेहरु पार्क रोड, सदर बाजार, लोहिया बाजार, बजरिया आदि मुख्य जगहों पर लोगों का निकलना तक मुहाल हो गया हैं। कारण सड़क के दोनों तरफ खड़े होने वाले दो प…

स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारी बैठक आज

स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारी बैठक आज

मुरैना 5 अगस्त 08/ जिले में स्वंतत्रता दिवस समारोह को गरिमामय ढंग से मनाने के लिए तैयारी बैठक 6 अगस्त को सांयकाल 4.30 बजे कलेक्ट्रेट मुरैना के सभाकक्ष में रखी गई है । बैठक की अध्यक्षता कलेक्टर श्री रामकिंकर गुप्ता करेंगे ।

प्रत्येक पंचायत में कम से कम 50 मजदूरों को मजदूरी मिलना सुनिश्चित करें - कलेक्टर

प्रत्येक पंचायत में कम से कम 50 मजदूरों को मजदूरी मिलना सुनिश्चित करें - कलेक्टर

मुरैना 5 अगस्त 08/ राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी स्कीम म.प्र. के अन्तर्गत होने वाले कार्यों को प्राथमिकता के साथ सम्पन्न करायें और प्रत्येक पंचायत में कम से कम 50 मजदूरों को मजदूरी मिलना सुनिश्चित करें । यह निर्देश कलेक्टर श्री रामकिंकर गुप्ता ने आज मुरैना जनपद के सरपंच, सचिव और पटवारियों को टाउन हॉल में दिये । इस अवसर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री अभय वर्मा, संबंधित विभागीय अधिकारी, जनपद सीईओ मुरैना श्री शिवप्रसाद, तहसीलदार, सब इंजीनियर, सहायक इंजीनियर आदि उपस्थित थे ।
कलेक्टर श्री रामकिंकर गुप्ता ने कहा कि 1 अप्रेल 08 से राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी स्कीम म.प्र. प्रारंभ हुई है । इस योजना के तहत प्रत्येक पंचायत को कम से कम पांच कार्य ग्राम पंचायत में कराने के निर्देश दिये गये है । संचालित कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से बेरोजगार ग्रामीण लोगों को ग्राम में ही रोजगार मिले । उन्होंने कहा कि ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना से गांव में बेरोजगारी दूर होगी और ग्रामीण जनता को निश्चित तौर पर रोजगार प्राप्त ह…