प्रधान मंत्री ग्राम सड़क योजना में साढ़े पांच करोड़ की आठ सड़कों का शिलान्यास

प्रधान मंत्री ग्राम सड़क योजना में साढ़े पांच करोड़ की आठ सड़कों का शिलान्यास
मुरैना 9 सितम्बर 08/ प्रधान मंत्री ग्राम सड़क योजना के अन्तर्गत सांसद श्री अशोक अर्गल ने साढ़े पांच करोड़ रूपये की लागत की आठ सड़कों का शिलान्यास किया । कार्यक्रम की अध्यक्षता विधायक सुमावली श्री गजराज सिंह सिकरवार ने की । लगभग 22 किलोमीटर लम्बी इन सड़कों के बन जाने पर 16 हजार की जन संख्या को सुगम आवागमन की सुविधा मिल सकेगी ।
सुमावली विधान सभा क्षेत्र के अन्तर्गत 74 लाख रूपये की लागत के विलगांव खेरिया रोड़ से अरहेला मार्ग, 60 लाख रूपये की लागत के मुरैना सबलगड़ रोड़ से नहारदौकी मार्ग, 17 लाख 37 हजार रूपये की लागत के एम.एस. रोड़ से उरहेड़ी मार्ग, 70 लाख रूपये की लागत के एम.एस. रोड़ से मानपुर पृथ्वी मार्ग, 49 लाख रूपये की लागत के बागचीनी रोड के बरोली मार्ग, 135 लाख रूपये की लागत के बागचीनी रोड से भैंसरोली मार्ग, 36 लाख 76 हजार रूपये की लागत से एम.एस. रोड से बीरमपुरा मार्ग और एक करोड रूपये की लागत के गलेथा रोड़ से सांटा मार्ग का शुभारंभ किया गया ।
सांसद श्री अशोक अर्गल ने कहा कि सरकार ने गांव-गरीब किसान की भलाई के लिए अनेक कल्याणकारी योजनायें प्रारंभ की हैं । जरूरत इन योजनाओं से जागरूक होकर लाभ उठाने की पहल करने की है । उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने खेती को फायदे का धंधा बनाने का संकल्प लिया और इस दिशा में कई नवाचार कदम भी उठाये हैं ।
विधायक श्री गजराज सिंह सिकरवार ने कहा कि प्रधान मंत्री ग्राम सड़क योजना के क्रियान्वयन में मध्य प्रदेश देश में और मुरैना जिला प्रदेश में अग्रणी है । कल तक जिन मार्गों पैदल पर चलना दूभर था, आज उन सड़कों पर मोटर गाड़िया दौड़ने लगी हैं और लोगों को एक गांव से दूसरे गांव पहुंचने में अब समय की भी बचत होने लगी है ।
प्रारंभ में म.प्र ग्रामीण सडक विकास प्राधिकरण परियोजना क्रियान्वयन इकाई के महाप्रबंधक श्री यशवंत सक्सेना ने योजना की विस्तृत जानकारी दी । इस अवसर पर श्री उदयबीर सिंह सिकरवार तथा बड़ी संख्या में ग्रामीण जन उपस्थित थे ।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

नाम निर्देशन पत्र प्राप्त करने की आज अंतिम तारीख आज 17 उम्मीदावरों ने नाम निर्देशन पत्र दाखिल किये

14 स्थान कंटेनमेंट जोन से मुक्त

प्रत्येक मतदान केन्द्र पर मतदाता की थर्मल स्क्रीनिंग होगी, कर सकेंगे मतदान