चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने किया जबलपुर मेडिकल कालेज का निरीक्षण

चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने किया जबलपुर मेडिकल कालेज का निरीक्षण
संजय गुप्‍ता/मांडिल/ मुरैना ब्‍यूरो चीफ मुरैना 19 फरवरी 08प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा एवं ऊर्जा मंत्री डॉ. गौरीशंकर शेजवार ने जबलपुर में नेताजी सुभाषचंद बोस मेडिकल कालेज का निरीक्षण किया। डॉ. शेजवार का मेडिकल कालेज का यह निरीक्षण का कार्यक्रम पूर्व निर्धारित था। उन्होंने निरीक्षण की शुरूआत अस्पताल के बाह्य रोगी कक्ष से की बाद में उन्होंने अस्पताल के मेडिसिन विभाग के वार्डों का भ्रमण भी किया। निरीक्षण में उनके साथ संचालक चिकित्सा शिक्षा डॉ. व्ही.के. सैनी भी मौजूद थे।
डॉ. शेजवार ने इस दौरान वार्डों में भर्ती कुछ मरीजों से उन्हें मिल रहे इलाज के बारे में जानकारी भी ली। उन्होंने साफ-सफाई की कमी की ओर अस्पताल प्रबंधन का ध्यान आकृष्ट किया और इसे दूर करने के निर्देश दिये। चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने अस्पताल में उपयोग में लाये जा रहे गंदे चादरों और तकियों के गिलाफ पर अप्रसन्नता व्यक्त करते हुए अस्पताल के अधिकारियों को इनकी अच्छे से धुलाई कराने और आवश्यकता पड़ने पर नये चादर और तकियों के गिलाफ खरीदने के निर्देश दिये।
चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने अस्पताल परिसर स्थित लांड्री, वर्कशाप, रसोई घर और बायो मेडिकल वेस्ट को नष्ट करने स्थापित इंसीनिरेटर का भी निरीक्षण किया। डॉ. शेजवार ने अस्पताल के अधिकारियों से निरीक्षण के दौरान पाई गई कमियों को शीघ्र दूर करने के निर्देश दिये।
डॉ. शेजवार ने निरीक्षण में अपने साथ मौजूद अस्पताल के डीन डॉ. के.डी. बघेल और अधीक्षक डॉ. प्रदीप कसार से कहा कि व्यवस्थाओं में सुधार के लिए वो अस्पताल में कार्यरत प्रत्येक चिकित्सक और अधीनस्थ अमले को उनकी जिम्मेदारियों एवंर् कत्तयों का बोध करायें। उन्होंने कहा कि इसके लिए विस्तृत आदेश जारी किये जायें। उन्होंने अस्पताल में पदस्थ चिकित्सकों, सहायक स्टाफ के बारे में जानकारी भी प्राप्त की। बाद में डॉ. शेजवार ने मेडिकल परिसर में स्थित सिटी स्केन सेंटर का भी अवलोकन किया।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

नाम निर्देशन पत्र प्राप्त करने की आज अंतिम तारीख आज 17 उम्मीदावरों ने नाम निर्देशन पत्र दाखिल किये

14 स्थान कंटेनमेंट जोन से मुक्त

कवल वन्यजीव अभयारण्य में वन भूमि का अतिक्रमण