माता बसैया में विधिक साक्षरता शिविर सम्पन्न

माता बसैया में विधिक साक्षरता शिविर सम्पन्न

संजय गुप्‍ता (मांडिल) ब्‍यूरो चीफ

मुरैना 21 अगस्त 2007

                जिला न्यायाधीश एवं अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकारण श्री गुलाब शर्मा के निर्देशन में गत रविवार को ग्राम माता बसैया में विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया ।

                शिविर में मुख्य अतिथि न्यायिक दंण्डाधिकारी एवं सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण श्री अरविन्द्र कुमार गोयल ने कहा कि आमजन को कानून की जानकारी होना जरूरी है । उन्होंने शिक्षा पर बल देते हुए कहा कि शिक्षित होने पर ही कानून की जानकारी होगी । उन्होंने कहा कि इन शिविरों का मुख्य उद्देश्य लोगों को कानून के प्रति जागरूक बनाना है । उन्होंने कहा कि प्राधिकरण द्वारा गरीब व्यक्तियों को नि: शुल्क कानूनी सहायता व सलाह दी जाती है इसका लाभ उठाने की पहल की जाय।

                शिविर का संचालन जिला विधिक सहायता अधिकारी श्री एस.के. शुक्ला ने किया । उन्होंने कहा कि शीघ्र व सस्ते न्याय का लोक अदालत उपयुक्त माध्यम है । इसमें निराकृत मामलों की कहीं कोई अपील नहीं होती है । वरिष्ट अभिभाषक श्री रामहेत पिप्पल ने भी शिविर को सम्बोधित किया और शासन की जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी । अंत में सभी की उपस्थिति के प्रति सरपंच श्री विजेन्द्र सिंह राजपूत ने आभार व्यक्त किया । इस अवसर पर बड़ी संख्या में ग्रामीण जन उपस्थित थे ।

 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

नाम निर्देशन पत्र प्राप्त करने की आज अंतिम तारीख आज 17 उम्मीदावरों ने नाम निर्देशन पत्र दाखिल किये

14 स्थान कंटेनमेंट जोन से मुक्त

कवल वन्यजीव अभयारण्य में वन भूमि का अतिक्रमण