स्थाई जाति प्रमाण पत्र जारी करने के लिए शिविरों का आयोजन

स्थाई जाति प्रमाण पत्र जारी करने के लिए शिविरों का आयोजन

संजय गुप्‍ता (मांडिल) ब्‍यूरो चीफ

मुरैना 21 अगस्त 2007

                अनुसूचित जाति, जन जाति एवं पिछडा वर्ग के विद्यार्थियों को स्थाई जाति प्रमाण पत्र के आधार पर छात्रवृत्ति वितरण के निर्देश हैं । कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी ने स्थाई जाति प्रमाण पत्र जारी करने के लिए संकुलवार शिविरों के आयोजन का कार्यक्रम निर्धारित कर दिया है । संबंधित अनुविभागीय अधिकारी, तहसीलदार और खण्ड शिक्षा अधिकारी को शिविर में उपस्थित होकर आवेदन पत्रों का निराकरण कर स्थाई समिति प्रमाण पत्र जारी करने तथा जारी प्रमाण पत्रों का प्रत्येक शिविर के उपरांत प्रतिवदेन प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए हैं।

                निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 22 अगस्त को शास. उ.मा. वि. महुआ में कसमड़ा, अमिलेडा, बड़ापुरा हुसैथ, महुआ, और बदावली उ.मा.विद्यालय तथा रैपुरा, रछेड़ और कसमड़ा के हाई स्कूल एवं गढ़िया रायपुर और उसैथ का पुरा माध्यमिक विद्यालय, शास. उ.मा. विद्यालय बानमोर में रिठौराकलां, बानमोर और नूरावाद, बी.आर.सी. भवन पहाड़गढ़ में उ.मा.विद्यालय, पहाडगढ़ डिडोखर, वर्रेड तथा हाई स्कूल बघेल, सरसैनी और गुरजना तथा उ.मा. विद्यालय टेंटरा में टेंटरा और हाईस्कूल जावरोल के विद्यार्थियों के स्थाई जाति प्रमाण पत्र बनाये जायेंगे ।

                इसी प्रकार 23 अगस्त को उ.मा. विद्यालय अम्बाह, दिमनी, जग्गापुरा, धीरवल का पुरा और कन्या उ.मा. विद्यालय अम्बाह , हाईस्कूल कुथियाना, गोठ और अम्बाह तथा माध्यमिक विद्यालय थरा और रिठौना के लिए शास. उत्कृष्ट उ.मा.विद्यालय अम्बाह में तथा क.उ.मा.विद्यालय और बालक उ.मा.वि. कैलारस एवं कन्या मा.वि. और बालक मा.वि. कैलारस एवं मा.वि. शक्कर कारखाना के लिए जनपद पंचायत कार्यालय कैलारस में शिविर लगेंगे ।

                हाई स्कूल सिहोनियां, कोलुआ और उ.मा. वि. खडियाहार के लिए हाई स्कूल सिहोनियां तथा हाईस्कूल कुटरावली एवं उ.मा. विद्यालय सुजरमा और गोल्हारी के लिए उ.मा. विद्यालय कुटरावली में 24 अगस्त को शिविर आयोजित किया जायेगा ।

                उ.मा.वि. सबलगढ, उत्कृष्ट उ.मा. विद्यालय मुरैना, तहसील कार्यालय जौरा और उत्कृष्ट उ.मा. विद्यालय पोरसा में गत सोमवार को आयोजित शिविर में 43 विद्यालयों के विद्यार्थियों के स्थाई जाति प्रमाण पत्र हेतु आवेदन पत्र लिये गये और पंजीयन किये गये ।

 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

नाम निर्देशन पत्र प्राप्त करने की आज अंतिम तारीख आज 17 उम्मीदावरों ने नाम निर्देशन पत्र दाखिल किये

14 स्थान कंटेनमेंट जोन से मुक्त

कवल वन्यजीव अभयारण्य में वन भूमि का अतिक्रमण