अब पैदल नहीं, मिसरोद स्कूल तक साइकिल से जायेंगी छात्राऐं

अब पैदल नहीं, मिसरोद स्कूल तक साइकिल से जायेंगी छात्राऐं

उद्योग मंत्री श्री गौर ने बांटी 25 सायकल

वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री श्री बाबूलाल गौर ने आज नवीन उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मिसरोद की कक्षा नौवीं में पढ़ने, दूर दराज के गांवो से आने वाली 25 छात्राओं को नि:शुल्क साइकिलों का वितरण किया और कहा कि वे खूब मन लगाकर पढ़े और तरक्की की मंजिलें तय करें। ग्राम सलैया से 3 किलोमीटर पैदल चलकर आने वाली अनेक छात्राऐं अब सायकिल से मिसरोद आयंगी। जबकि ग्राम मेंदुआ से आनेवाली सुधा और नेहा जैसी नौ छात्राऐं भी 24 कि.मी. की दूरी अब सायकिल से तय कर सकेंगी।

श्री गौर ने इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में कहा कि कन्या के शिक्षित होने से दो परिवार अज्ञानता के अंधकार से प्रकाश की ओर आते हैं। उन्होंने कहा कि जो परिवार शिक्षा की ओर ध्यान देते है वे परिवार तरक्की करते हैं। श्री गौर में इस अवसर पर मिसरोद हायर सेकेण्डरी स्कूल में साढ़े तीन लाख रूपये की लागत से बनने वाले प्रसाधन कक्ष के लिए भी भूमि पूजन किया। उन्होंने बताया कि ग्राम अकबरपुर एवं बाग सेवनिया के माध्यमिक विद्यालय को हाईस्कूलों में तथा रातीबढ़ और मालीखेड़ी के हाईस्कूल का हायर सेकेण्ड्री स्कूल में उन्नयन किया गया है। कृषि उपज मंडी समिति के अध्यक्ष श्री भागरीथ पाटीदार ने बताया कि इस वर्ष 46 माध्यमिक शालाओं के भवन गोविन्दपुरा क्षेत्र में बनाये गये है। इनकी लागत एक करोड़ रूपये है। कार्यक्रम को पिछड़ा वर्ग कल्याण आयोग के सदस्य श्री सूरजसिंह मारन ने भी सम्बोधित किया।

इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य श्री रामेश वर्मा, श्री हरिनारायण पाटीदार, पार्षद श्री केवल मिश्रा, बरिलाल अहिरवार स्थानीय ग्रामीण एवं छात्र-छात्राएें मौजूद थे। श्री गौर ने छात्र संघ के पदाधिकारियों को शपथ भी दिलवाई।

 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

नाम निर्देशन पत्र प्राप्त करने की आज अंतिम तारीख आज 17 उम्मीदावरों ने नाम निर्देशन पत्र दाखिल किये

14 स्थान कंटेनमेंट जोन से मुक्त

कवल वन्यजीव अभयारण्य में वन भूमि का अतिक्रमण