मतदाता फोटो परिचय पत्र कार्य में लापरवाही पर दो निलंबित, दो की वेतनवृध्दि रोकी

मतदाता फोटो परिचय पत्र कार्य में लापरवाही पर दो निलंबित, दो की वेतनवृध्दि रोकी

मतदाताओं के फोटो परिचय पत्र तैयार करने का काम भोपाल जिले में युध्दस्तर पर किया जा रहा है। फोटो परिचय पत्र तैयार करने के कार्य में लापरवाही बरतने पर कार्यालय लोक निर्माण विभाग संधारण क्रमांक 2 के मानचित्रकार श्री बी.के.श्रीवास्तव और संभाग 3 के कार्यालय अनुविभागीय अधिकारी के श्री राकेश चतुर्वेदी सहायक ग्रेड-तीन को जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर श्री आर.के.माथुर ने तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के आदेश दिए हैं और श्री दिनेश कुमार बाजपेयी सहायक ग्रेड-तीन कार्यालय संयुक्त संचालक उच्च शिक्षा और श्री मनोज राठौर सहायक ग्रेड-तीन संचालनालय उद्यानिकी भोपाल की दो वार्षिक वेतन वृध्दि संचायी प्रभाव से रोके जाने के लिए कारण बताओ सूचना पत्र जारी करने के आदेश दिए हैं।

कलेक्टर श्री माथुर ने परिचय पत्र कार्य में लग समस्त कर्मचारियों को निर्देशित किया है कि जिन मतदान केन्द्रों पर फोटोग्राफी का कार्य किया जा चुका है उन केन्द्रों पर नियुक्त बी.एल.ओ.मतदाताओं के पासपोर्ट साइज फोटो संकलित करने का कार्य तत्परता से संपादित करें। उन्होंने कहा है कि निर्वाचन कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही किए जाने पर दोषी कर्मचारियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर श्री माथुर ने बताया कि आगामी आने वाले चुनावों में परिचय पत्र होने पर ही नागरिकों को वोट डालने का अधिकार होगा। परिचय पत्र न होने पर नागरिक वोट डालने से वंचित रहेंगे इसलिए नागरिकों का भी दायित्व है कि वे जागरूकता का परिचय देते हुए अपने फोटोयुक्त परिचय पत्र बनवाने में प्रशासन को सहयोग प्रदान करें।

 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

नाम निर्देशन पत्र प्राप्त करने की आज अंतिम तारीख आज 17 उम्मीदावरों ने नाम निर्देशन पत्र दाखिल किये

14 स्थान कंटेनमेंट जोन से मुक्त

कवल वन्यजीव अभयारण्य में वन भूमि का अतिक्रमण