महिला आयोग की संयुक्त बैंच द्वारा 28 प्रकरणों की सुनवाई

महिला आयोग की संयुक्त बैंच द्वारा 28 प्रकरणों की सुनवाई
संजय गुप्‍ता (मांडिल) मुरैना ब्‍यूरो चीफ मुरैना 18 मार्च 08/ राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष श्रीमती कृष्णकांता तोमर और सदस्य श्रीमती उपमाराय की संयुक्त बैंच ने आज मुरैना के सर्किट हाउस में 28 प्रकरणों की सुनवाई की ।
आयोग की अध्यक्ष श्रीमती कृष्णाकांता तोमर ने कहा कि महिलाओं को सशक्त बनाने और उनके हित सरंक्षण के लिए शासन द्वारा पहल की जा रही है । उन्होंने कहा कि महिलाओं को अपने अधिकारों के प्रति सजग रह कर लाभ उठाने की पहल करनी चाहिए । उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में महिलाओं को विकास के समान अवसर दिलाने और महिला अत्याचार एवं उत्पीडन के मामलों पर त्वरित कार्रवाई के लिए आयोग सदैव तत्पर है ।
आयोग की संयुक्त बैंच के समक्ष दहेज प्रताडना के तीन, भूमि विवाद के पांच, शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना के चार, दहेज हत्या के तीन, मारपीट के पांच, घरेलू हिंसा के चार, कार्यस्थल प्रताड़ना के चार तथा अन्य चार कुल 32 प्रकरण रखें गये । इनमें 28 प्रकरणों में पक्षकारों की उपस्थिति में सुनवाई की गई ।
कु. निशा शर्मा को प्रकरण में आयोग की संयुक्त बैंच ने जिला संयोजक आदिम जाति कल्याण को अधीक्षिका के पद पर पदस्थ करने की कार्रवाई की अपेक्षा की । श्रीमती रामप्यारी कुशवाह को आयोग की पहल से वृध्दावस्था पेंशन मंजूर हुई । इस अवसर पर जिला महिला एवं बाल विकास अधिकारी श्री प्रदीप राय, जिला संयोजक आदिम जाति कल्याण श्री के.पी. पाण्डे , सी.एस. पी. श्री जयवीर सिंह भदौरिया उपस्थित थे।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

11वीं योजना के दौरान 78,000 मेगावाट की अतिरिक्त क्षमता जोड़ने का प्रस्ताव

आज विद्युत बंद रहेगी

संजय दत्त यदि अभिनेता के बजाए नेता होते