मलेरिया नियंत्रण के प्रभावी उपाय हों - मुख्यमंत्री

मलेरिया नियंत्रण के प्रभावी उपाय हों - मुख्यमंत्री

मुरैना 2 सितम्बर 08/ मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज समाधान ऑन लाइन के दौरान सभी जिला कलेक्टरों को मलेरिया नियंत्रण के लिए प्रभावी उपाय करने के निर्देश दिए । उन्होंने कहा कि ग्वालियर चम्बल संभाग में मलेरिया रोग के प्रकरण बहुतायत में प्रकाश में आये हैं और इनसे मृत्यु भी हुई है । कलेक्टर प्रतिदिन मलेरिया नियंत्रण कार्यक्रम की समीक्षा करें, और यह सुनिश्चित करें कि सभी स्वास्थ्य संस्थाओं में मलेरिया नियंत्रण की आवश्यक दवायें उपलब्ध रहें । उन्होंने मलेरिया रोग की रोकथाम के लिए जागरूकता लाने के प्रयासों पर जोर दिया ।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि शासन के निर्देशानुसार वन अपराध के प्रकरण वापस लेने की कार्रवाई तत्परता से की जाय और यह सुनिश्चित किया जाय कि कोई भी प्रकरण शेष न रहे । उन्होंने मुख्यमंत्री आश्रय योजना के अंतर्गत पट्टों के वितरण पर जोर दिया और यह सुनिश्चित करने को कहा कि किसी भी पात्र हितग्राही का प्रकरण निराकरण से शेष न रहे ।
मुख्यमंत्री नेसमाधान ऑन लाइन के जरिये जबलपुर, देवास ,छतरपुर, सतना, सिवनी, मंडला, अशोक नगर, छिदवाड़ा , रीवा और श्योपुर जिलों के कलेक्टर से सीधे बात की और शिकायतों के निराकरण की स्थिति की जानकारी प्राप्त की तथा निराकरण हेतुआवश्यक दिशा निर्देश दिए ।
इस अवसर पर मुरैना के निक सेंटर में संभागायुक्त श्री एस.डी. अग्रवाल , कलेक्टर श्री रामकिंकर गुप्ता, पुलिस अधीक्षक श्री संतोष कुमार सिंह, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री अभय वर्मा तथा विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित थे ।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

आज विद्युत बंद रहेगी

11वीं योजना के दौरान 78,000 मेगावाट की अतिरिक्त क्षमता जोड़ने का प्रस्ताव

संजय दत्त यदि अभिनेता के बजाए नेता होते