ट्रक ने बालक को कुचला, गुस्साएं लोगों ने किया चक्काजाम

ट्रक ने बालक को कुचला, गुस्साएं लोगों ने किया चक्काजाम
चक्काजाम के दौरान हुए पथराव से एसडीएम घायल
उपद्रवियों ने जलाई एसडीओपी की गाड़ी
मुरैना, 5 सितम्बर। गुरुवार के दिन आगरा - मुम्बई राष्ट्रीय राजमार्ग क्रं. - 3 पर बानमौर में ट्रक ने बालक को टक्कर मार दी। जिससे उसकी घटना स्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई। बालक की मौत के तुरंत बाद वहां पर एकत्रित भीड़ ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर चक्काजाम कर दिया। जाम को खुलवाने गई पुलिस पर भी भीड़ ने पथराव षुरु कर दिया। पथराव के दौरान एसडीएम सहित एक दर्जन पुलिस के जवान घायल हो गए। बाद में एसडीएम को मोटरसाईकिल के द्वारा जिला अस्पताल लाया गया। स्थिति को बिगड़ता देख पुलिस ने भी हवाई फायर किए।
बानमौर में गुरुवार की सुबह 11 बजे के लगभर एक ट्रक चालक ने वाहन को लापरवाही और तेजी से चलाते हुए एक बालक को टक्कर मार दी। जिससे बालक की घटनास्थल पर दर्दनाक मौत हो गई। अचानक हुए इस हादसे के बाद गुस्साएं लोगों ने राश्ट्रीय राजमार्ग पर वाहनों को रोक चक्काजाम कर दिया। जब इस जाम की खबर लगते ही आधे घण्टें के अन्दर पुलिस मौके पर पहुंच गई। प्रषासन से कार्यवाही की मांग कर रहे लोगों की भीड़ ने पुलिस को देखकर पथराव शुरु कर दिया। पुलिस ने भी गुस्साएं लोगों को तितर - बितर करने के लिए लाठीचार्ज और हवाई फायर किए। लेकिन पुलिस द्वारा की गई लाठीचार्ज द्वारा भीड़ और उग्र हो गई। और मोके पर ही बानमौर एसडीओपी की गाड़ी और एक अन्य केटर गाड़ी को आग लगा दी। और जमकर पथराव करने लगे। पत्थरबाजी से मौके पर उपस्थित संदीप माकिन सहित एक दर्जन पुलिस कर्मी घायल हो गए। मामले को बढ़ता देख डीआईजी चंबल रेंज आरबी षर्मा, कलक्टर रामकिंकर गुप्ता, ओर पुलिस अधीक्षक संतोश सिंह सीएसपी अमृतलाल मीणा सहित मौके पर पहुंच गए। उन्होंने मौके पर पहुंच कर पीड़ित परिवार को दस हजार रुपये की सहायता राषि तुरंत दी। और उचित कार्यवाही का आष्वासन दिया, तब कही जाकर लोगों ने चक्काजाम खोला।
बाद में पुलिस ने पुलिसिया कार्रवाई करते हुए चक्काजाम के दौरान उपद्रव करने वाले सोनू प्रजापति, रवि नाई, केवलिया कड़ेरा, उस्मान खां, दशरथ, बीरु, शहजाद खां, सुल्तान सहित एक हजार लोगों के विरुध्द प्रकरण दर्ज कर लिया है। इन सब के विरुध्द धारा 147, 148, 149, 186, 353, 332, 435, 341, 427, 336 आईपीसी के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

11वीं योजना के दौरान 78,000 मेगावाट की अतिरिक्त क्षमता जोड़ने का प्रस्ताव

आज विद्युत बंद रहेगी

संजय दत्त यदि अभिनेता के बजाए नेता होते