नियंत्रण केबल टेलिविजन नेटवर्क पर हेतु समिति गठित

नियंत्रण केबल टेलिविजन नेटवर्क पर हेतु समिति गठित
संजय गुप्‍ता(मांडिल) मुरैना ब्‍यूरो चीफ मुरैना 9 मई 2008 / केबल टेलिविजन नेटवर्क (विनिमय) अधिनियम 1995 के प्रावधानों का उल्लंघन रोकने, केबल टेलीबिजन नेटवर्क पर नियंत्रण रखने तथा निजी दूरदर्शन चैनलों पर सतत निगरानी के लिए जिला मजिस्ट्रेट श्री आकाश त्रिपाठी की अध्यक्षता में जिला स्तरीय समिति का गठन किया गया है । जिला आवकारी अधिकारी डा. प्रमोद कुमार झा इस समिति के नोडल अधिकारी रहेंगे ।
इस समिति के सदस्य के रूप में पुलिस अधीक्षक श्री संतोष कुमार सिंह, जिला जनसंपर्क अधिकारी श्री ओ.पी.श्रीवास्तव, प्राचार्य शासकीय कन्या महाविद्यालय श्रीमती डा. ज्योति प्रसाद, संयोजक गांधी आश्रम जौरा श्री रनसिंह परमार, जिला महिला एवं बाल विकास अधिकारी श्री प्रदीप राय और सेवानिवृत प्राध्यापक श्री चन्द्रपाल सिकरवार को सम्मिलित किया गया है ।
समिति में नामित सदस्यों का कार्यकाल दो वर्षों का होगा तथा समिति की एक वर्ष में कम से कम एक बैठक अवश्य हुआ करेंगी । समिति स्थानीय स्तर पर केबल टेलीबिजन चैनलों द्वारा प्रसारित सामग्री पर नजर रखेगी और यह सुनिश्चित करेगी कि चैनलों से प्रसारित की जाने वाली प्रचार सामग्री संतुलित और निष्पक्ष हो तथा किसी भी समुदाय को भड़काने वाली नहीं हो ।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

नाम निर्देशन पत्र प्राप्त करने की आज अंतिम तारीख आज 17 उम्मीदावरों ने नाम निर्देशन पत्र दाखिल किये

मतदाता जागरूकता के लिए रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन

14 स्थान कंटेनमेंट जोन से मुक्त