शस्त्र लायसेंस के आवेदन पत्रों की सूची सूचना पटल पर अंकित की जायेगी

शस्त्र लायसेंस के आवेदन पत्रों की सूची सूचना पटल पर अंकित की जायेगी
संजय गुप्‍ता (मांडिल) मुरैना ब्‍युरो चीफ
मुरैना एक अप्रैल 08/ संभागायुक्त श्री विश्व मोहन उपाध्याय नेमुरैना, भिण्ड और श्योपुर जिले के कलेक्टर को निर्देश दिए हैं कि शस्त्र लायसेंस के आवेदन पत्रों की सूची कार्यालय के नोटिस बोर्ड पर चस्पा की जाय ।
कलेक्टर्स को प्रेषित पत्र में संभागायुक्त ने बताया कि शस्त्र लायसेंस के प्रकरणों के संबंध में आये दिन लोगों द्वारा पूछ-ताछ तथा कार्रवाई हेतु सम्पर्क किया जाता है । इस प्रक्रिया को सरल बनाने के लिए संभागायुक्त कार्यालय में शासन को भेजे गये आवेदन पत्रों तथा त्रुटि पूर्ण होने के कारण संबंधित जिला दण्डाधिकारी को वापिस भेजे गये आवेदन पत्रों की सूची नोटिस बोर्ड पर लगा दी गई है और इसे निरंतर अद्यतन रखा जा रहा है ।
श्री उपाध्याय ने भिण्ड, श्योपुर और मुरैना जिले के कलेक्टर्स से भी अपेक्षा की है कि आयुक्त कार्यालय के माध्यम से शासन को भेजे जाने के लिए अग्रेषित और अपने अधिकार क्षेत्र में निराकृत शस्त्र लायसेंस के आवेदन पत्रों की सूची कलेक्टर कार्यालय के नोटिस बोर्ड पर लगादी जाय, ताकि आवेदक इधर-इधर भटकने और पूछताछ करने के बजाय अपने आवेदन की वस्तु स्थिति से अवगत हो सके । इससे शस्त्र लायसेंस की प्रक्रिया भी सरल और पारदर्शी हो जायेगी तथा सभी आवेदकों को अपने आवेदन पत्र की सही स्थिति की भी जानकारी हो सकेगी ।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

11वीं योजना के दौरान 78,000 मेगावाट की अतिरिक्त क्षमता जोड़ने का प्रस्ताव

आज विद्युत बंद रहेगी

संजय दत्त यदि अभिनेता के बजाए नेता होते