दस मार्च तक मनाया जायेगा औद्योगिक स्वास्थ्य एवं सुरक्षा सप्ताह

दस मार्च तक मनाया जायेगा औद्योगिक स्वास्थ्य एवं सुरक्षा सप्ताह

संजय गुप्‍ता (मांडिल) मुरैना ब्‍यूरो मुरैना 05 मार्च 08 / संभागायुक्त श्री विश्वमोहन उपाध्याय की अध्यक्षता में सम्पन्न बैठक में आगामी 10 मार्च तक औद्योगिक स्वास्थ्य एवं सुरक्षा सप्ताह मनाने का निर्णय लिया गया । संभागायुक्त ने इस सप्ताह के अन्तर्गत स्वास्थ्य एवं सुरक्षा की दृष्टि से विशेष सावधानी की आवश्यकता बाले औद्योगिक प्रतिष्ठानों में प्रबंधकों, उद्योग पतियों, श्रमिकों तथा स्वास्थ्य एवं सुरक्षा से जुड़े अधिकारियों की कार्यशालायें आयोजित करने के निर्देश दिए । साथ ही सप्ताह के अन्तर्गत संभावित दुर्घटनाओं से निपटने हेतु तैयारियों का प्रदर्शन कराने तथा औद्योगिक स्वास्थ्य एवं सुरक्षा से संबंधित प्रचार साहित्य वितरित करने की हिदायत दी ।
संभागायुक्त ने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि वे अपने क्षेत्र में स्थापित उद्योगों का निरीक्षणकर यह भी सुनिश्चित करायें कि इन प्रतिष्ठानों में मानक अर्हताओं की पूर्ति की जा रही है, अथवा नहीं । उन्होंने कहा कि सर्वश्रेष्ठ और असन्तोषजनक रिकार्ड वाले उद्योगों को चिन्हित कर उन्हें, पुरस्कृत और दण्डित करने हेतु प्रस्ताव भेजे । उन्होंने कहा कि सप्ताह के दौरान जिले में आयोजित कार्यक्रम का विस्तृत प्रतिवेदन 12 मार्च तक भेजा जाय ।
इस बैठक में पुलिस महा निरीक्षक श्री अरविन्द कुमार, कलेक्टर मुरैना श्री आकाश त्रिपाठी , कलेक्टर भिण्ड श्री सुहेल अली, प्रभारी कलेक्टर श्योपुर श्री एस.के. सेवले एस.पी. मुरैना श्री संतोष कुमार सिंह और एस.पी. श्योपुर श्री संजय कुमार सहित तीनों जिलों के मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत तथा एस.डी.एम. एवं उद्योग, और औद्योगिक स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी उपस्थित थे ।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

आज विद्युत बंद रहेगी

11वीं योजना के दौरान 78,000 मेगावाट की अतिरिक्त क्षमता जोड़ने का प्रस्ताव

संजय दत्त यदि अभिनेता के बजाए नेता होते