प्रदेश में इसी सत्र से खोलें आई.आई.टी.

प्रदेश में इसी सत्र से खोलें आई.आई.टी.
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने किया केन्द्रीय मानव संसाधन मंत्री से आग्रह
संजय गुप्‍ता(मांडिल) मुरैना ब्‍यूरो चीफ 17जून08/मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने इंदौर में खोले जाने वाले भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आई.आई.टी.) को इसी शैक्षणिक सत्र से संचालित करने का आग्रह किया है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने केन्द्रीय मानव संसाधन मंत्री श्री अर्जुन सिंह को भेजे एक पत्र में यह आग्रह किया है।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने केन्द्रीय मंत्री को लिखे पत्र में कहा कि इस केन्द्रीय संस्थान की स्थापना के लिये राज्य सरकार ने इंदौर के समीप 524 एकड़ भूमि का चयन कर लिया है। यह भूमि इंदौर रेलवे स्टेशन से मात्र 22 किलोमीटर की दूरी पर है। मुख्यमंत्री ने कहा कि भूमि के चयन के साथ ही इसी शैक्षणिक सत्र से संस्थान के संचालन के उद्देश्य से इंदौर शहर में 56 हजार वर्गफुट क्षेत्रफल वाले भवन का भी चयन कर लिया गया है।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने पत्र में कहा कि पूर्व में भी राज्य सरकार द्वारा मई माह में ही एक पत्र के माध्यम से चयनित भूमि और भवन की उपयुक्तता के निरीक्षण के लिये एक दल भेजने का आग्रह मानव संसाधन मंत्रालय से किया जा चुका है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने मानव संसाधन विकास मंत्रालय को इंदौर में इस उद्देश्य से दल भेजने का पुन: अनुरोध किया है। श्री चौहान ने पत्र में कहा है कि मध्यप्रदेश में उच्च शिक्षा के लिये अच्छी गुणवत्ता वाले संस्थानों के अभाव के मद्देनजर इंदौर में इसी शैक्षणिक सत्र से भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आई.आई.टी.) प्रारंभ करना उपयुक्त होगा।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

11वीं योजना के दौरान 78,000 मेगावाट की अतिरिक्त क्षमता जोड़ने का प्रस्ताव

आज विद्युत बंद रहेगी

संजय दत्त यदि अभिनेता के बजाए नेता होते