जिले एवं प्रदेश की समृध्दि के लिए उद्योगों की स्थापना एवं विकास आवश्यक

जिले एवं प्रदेश की समृध्दि के लिए उद्योगों की स्थापना एवं विकास आवश्यक
पर्यटन राज्यमंत्री श्री पंवार ने किया एकेबीएन सीमेंट कांक्रीट रोड निर्माण का भूमिपूजन
संजय गुप्‍ता(मांडिल) मुरैना ब्‍यूरो चीफ 17जून08/जिले एवं प्रदेश की समृध्दि एवं विकास के लिए उद्योगों की स्थापना एवं उनका विकास आवश्यक है। मध्यप्रदेश में उद्योगपतियों को उद्योग स्थापना हेतु आकर्षित करने के लिए शासन द्वारा विभिन्न सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही है जिससे कि अधिक से अधिक उद्योगपति यहां पर अपना उद्योग स्थापित कर सके। इन उद्योगों की स्थापना से प्रदेश की अधिकाधिक जनता को रोजगार उपलब्ध होगा। पर्यटन, खेल एवं युवा कल्याण राज्यमंत्री श्री तुकोजीराव पंवार द्वारा रविवार को इंडस्ट्रीयल एरिया उज्जैन रोड़ देवास में एकेबीएन सीमेंट कांक्रीट रोड निर्माण के भूमिपूजन कार्यक्रम में उक्त विचार व्यक्त किये गये। कार्यक्रम की अध्यक्षता सांसद श्री थावरचन्द गेहलोत ने की।
इस अवसर पर पर्यटन राज्यमंत्री श्री पंवार ने देवास के उद्योगपतियों से आग्रह किया कि वे स्थानीय लोगों को अधिक से अधिक रोजगार उपलब्ध करायें। श्री पंवार ने कहा कि शीघ्र ही देवास के उद्योगों को नर्मदा का पानी मिलना शुरू हो जायेगा।
इस अवसर पर सांसद श्री गेहलोत ने उद्योगपतियों को स्थानीय समस्याओं के निराकरण के लिए आश्वस्त करते हुए कहा कि उनकी समस्याओं का निराकरण के लिए हरसंभव प्रयास किया जायेगा। श्री गेहलोत ने बताया कि देवास में रेल्वे गोडाउन के सुधार हेतु केन्द्र शासन द्वारा वर्ष 2008-09 के बजट में प्रावधान किया गया है। उन्होंने कहा देवास की जनता की मांग के अनुसार रेल्वे स्टेशन पर एक और प्लेटफार्म बनाने की स्वीकृति हेतु वे प्रयासरत है। कार्यक्रम में किर्लोस्कर लिमिटेड के श्री सुबोध श्रीवास्वत ने भी अपने विचार व्यक्त किये।
आरंभ में एसोसिएशन ऑफ इंडस्ट्रीज देवास के श्री अशोक खंडेलिया ने देवास के औद्यागिक क्षेत्र की विभिन्न समस्याएं और विकास की संभावनाएं बताते हुए उनका समाधान कराने का आग्रह किया।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

आज विद्युत बंद रहेगी

11वीं योजना के दौरान 78,000 मेगावाट की अतिरिक्त क्षमता जोड़ने का प्रस्ताव

संजय दत्त यदि अभिनेता के बजाए नेता होते