क्षत्रिय समाज करेगा 27 को कैलारस एसडीओपी कार्यालय का घेराव

क्षत्रिय समाज करेगा 27 को कैलारस एसडीओपी कार्यालय का घेराव
गृह मंत्री से मिले सुमावली विधायक
संजय गुप्‍ता(मांडिल) मुरैना ब्‍यूरो चीफ मुरैना, 21 जून। 13 जून को कल्ला सिकरवार की पुलिस मुठभेड़ में हई हत्या के मामले को लेकर क्षत्रिय समाज 27 जून को कैलारस एसडीओपी कार्यालय का घेराव का प्रदर्शन करेगा। इस प्रदर्शन का नेतृत्व प्रदेश सरकार के दो पूर्व मंत्री करेंगे।
बताया गया है कि 27 जून को कांग्रेस चुनाव समिति के अध्यक्ष अजय सिंह राहुल भैया और प्रदेश कांग्रेस के वरिश्ठ उपाध्यक्ष डॉ. गोविन्द सिंह के नेतृत्व में सभागार से हजारों की तादात में क्षत्रियों के कैलारस पहुंचने की संभावना व्यक्त की जा रही है। इस फर्जी मुठभेड़ को लेकर सभागार के क्षत्रियों में भारी रोष है। राजनैतिक प्रतिनिधियों ने भी इस घटनाक्रम को लेकर पुलिस पर सवालिया निशान लगाए है। प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री डॉ. गोविन्द सिंह 17 तारीख को कैलारस में जाकर वहां चल रहे धरने में शामिल हुये, साथ ही सुमावली क्षेत्र के विधायक गजराज सिंह सिकरवार , जिला कांग्रेस के महामंत्री वृन्दावन सिंह सिकरवार सहित क्षत्रिय समाज के कई जनप्रतिनिधि इस मामले को लेकर प्रदेश सरकार से भी बात कर रहे है। जौरा क्षेत्र के विधायक उम्मेद सिंह बना लगातार तीन दिनों तक धरने पर बैठें रहे। यही नहीं 18 जून को जौरा में पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को भी क्षत्रिय समाज ने ज्ञापन देकर कैलारस एसडीओपी के विरुध्द हत्या का प्रकरण दर्ज करने तथा मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग की है।
और इधर सुमावली क्षेत्र से विधायक गजराज सिंह सिकरवार भी भोपाल में प्रदेश सरकार के गृह मंत्री हिम्मत सिंह कोठारी से मुलाकात कर उन्हें संपूर्ण मामले की जानकारी दी और कहा कि पुलिस कल्ला के अपराधिक रिकोर्ड की जानकारी तो उन्हें दे रही है, लेकिन पुलिस ने यह नहीं बताया कि कल्ला की न्यायालय में उपस्थिति के बाद उसे फरारी नहीं कहा जा सकता। श्री सिकरवार ने गृह मंत्री से कहा है कि इस मामले को गंभीरता से लिया जाये तथा दोषी पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही हो, क्योंकि क्षत्रिय समाज का रोष दिन प्रति दिन बढ़ता जा रहा है।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

आज विद्युत बंद रहेगी

11वीं योजना के दौरान 78,000 मेगावाट की अतिरिक्त क्षमता जोड़ने का प्रस्ताव

संजय दत्त यदि अभिनेता के बजाए नेता होते