नई परिवहन व्यवस्था के अंतर्गत यात्री बसों के 1246 परमिट मंजूर

नई परिवहन व्यवस्था के अंतर्गत यात्री बसों के 1246 परमिट मंजूर
संजय गुप्‍ता(मांडिल) मुरैना ब्‍यूरो चीफ 17जून08/प्रदेश के सभी क्षेत्रों में समान रूप से सुगम परिवहन सेवाएं उपलब्ध कराने के उद्देश्य से गत एक जून से नई परिवहन व्यवस्था लागू की गई है। नई व्यवस्था के अंतर्गत अब तक सभी संभागों से मुख्य मार्गों पर यात्री बसों के संचालन के लिये परमिट प्रदान करने के संबंध में 2093 आवेदन मिल चुके हैं। इनमें से 1375 आवेदन पत्र म.प्र. सड़क परिवहन निगम से अनुबंधित होकर संचालित हो रहे वाहन मालिकों द्वारा प्रस्तुत किये गये हैं। इसके अलावा 889 नये आवेदन मिले हैं।
यात्री बसों के संचालन के लिये प्राप्त आवेदनों में भोपाल संभाग से 255, इंदौर से 655, ग्वालियर से 63, मुरैना से 36, जबलपुर से 275, सागर से 195, होशंगाबाद से 130, रीवा से 47 और उज्जैन संभाग से 437 आवेदन प्राप्त हुये हैं। इनमें से अब तक 1246 आवेदनों को मंजूरी दी जा चुकी है।
उल्लेखनीय है कि नई परिवहन व्यवस्था को सुचारू रूप से लागू करने और नागरिकों को सुगम परिवहन सेवाएं सुलभ कराने के लिये राज्य सरकार दृढ़ संकल्पित है। इसी उद्देश्य से अपर सचिव गृह एवं परिवहन श्री विनोद चौधरी द्वारा नियमित रूप से यात्री बसों के परमिटों के आवेदनों की समीक्षा की जा रही है। उन्होंने सभी जिला परिवहन अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि निर्धारित समय-सीमा में बसों के परमिटों के आवेदनों का निपटारा किया जाये। इस पहल से अब प्रदेश में तेजी से विभिन्न मार्गों के लिये बसों के नये परमिट प्रदान किये जा रहे हैं। वहीं नागरिकों को आवागमन के लिये विभिन्न मार्गों पर बड़ी संख्या में यात्री बसों की सुविधा मिल रही हैं।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

राज्य सुरक्षा समिति की बैठक सम्पन्न

11वीं योजना के दौरान 78,000 मेगावाट की अतिरिक्त क्षमता जोड़ने का प्रस्ताव

आज विद्युत बंद रहेगी