कलेक्टर ने लंबित पत्रों, लंबित सीएम हेल्पलाइन सहित आधार सीडिंग के कार्यो की समीक्षा की

 संजय गुप्‍ता मांडिल, ब्‍यूरो मुरैना/

लेक्टर श्री अनुराग वर्मा ने सोमवार को न्यू कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में लंबित पत्रों की समीक्षा बैठक में स्भी विभाग प्रमुखों से शासन स्तर पर लंबित पत्रों, सीएम हेल्पलाइन की लंबित शिकायतों के शीघ्र निराकरण के निर्देश दिये है।   
    बैठक में जिला पंचायत के सीईओ श्री तरूण भटनागर, नगर निगम कमिश्नर श्री अमरसत्य गुप्ता, अपर कलेक्टर श्री उमेश शुक्ला, सभी एसडीएम, जनपद पंचायतों के सीईओ, नगरीय निकायों के सीएमओ सहित अन्य विभागों के कार्यालय प्रमुख उपस्थित थे।
    कलेक्टर श्री अनुराग वर्मा ने वन नेशन वन कार्ड योजना के अन्तर्गत मुरैना जिले में हितग्राहियों की आधार सीडिंग के कार्य की निकायवार समीक्षा की। जिसमें नगर पालिका बानमौर 38 प्रतिशत, नगर पालिका झुण्डपुरा 43 प्रतिशत, नगर पालिका कैलारस 44 प्रतिशत, जनपद पंचायत कैलारस 47 प्रतिशत, जनपद पंचायत अंबाह 51 प्रतिशत, जनपद पंचायत मुरैना 52 प्रतिशत की प्रगति सबसे कम पाई गई। कलेक्टर ने नाराजगी व्यक्त की एवं 50 प्रतिशत से कम प्रगति वाले कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारियों को एससीएन जारी करने के निर्देश जिला आपूर्ति अधिकारी को दिये है। कलेक्टर ने बैठक में समस्त विभाग प्रमुखों को निर्देश दिये है कि शासकीय कर्मचारी किसी जनप्रतिनिधि के यहां कार्यरत नहीं है, इस संबंध में प्रमाणीकरण जिला निर्वाचन कार्यालय में देंगे।
    कलेक्टर ने आयुक्त नगर निगम, समस्त सीईओ जनपद पंचायत, समस्त सीएमओ नगर पालिका, समस्त सीईओ जनपद पंचायत और समस्त मंडी सचिव को निर्देश दिये है कि महापौर और नगरीय निकायों के अध्यक्षों का शासकीय वाहन आज ही अपर कलेक्टर कार्यालय में पहुंचाना सुनिश्चित करें। रिटर्निंग ऑफीसर समस्त मतदान केन्द्रों में लेखन कार्य फार्मेट के अनुसार पीले बैक ग्राउण्ड पर काले अक्षरों में लिखवाना सुनिश्चित करें। शासकीय बिल्डिंगों पर कोई राजनीतिक पार्टी से संबंधित वाक्य या प्रचार लिखा नहीं होना चाहिये। समस्त विभाग प्रमुख इस संबंध में कार्यवाही करें। बैठक में सीएमओ नगरपालिका सबलगढ़ बिना सूचना के अनुपस्थित पाये गये। नगर पालिका सबलगढ़ का आधार सीडिंग का कार्य 59 प्रतिशत था। कलेक्टर ने एससीएन जारी करने के निर्देश दिये। बैठक में निर्वाचन प्रशिक्षण का एक सेशन समस्त एआरओ, आर ओ प्राप्त करें एवं एआरओ को मतदान सामग्री प्राप्त करने के लिये नोडल नियुक्त करें। कलेक्टर ने निर्देश दिये हैं कि मतदान केन्द्रों पर फर्नीचर, विद्युत कनेक्शन, पेयजल की व्यवस्था संबंधित विभाग करेगा। जिस विभाग का मतदान केन्द्र है। 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

नाम निर्देशन पत्र प्राप्त करने की आज अंतिम तारीख आज 17 उम्मीदावरों ने नाम निर्देशन पत्र दाखिल किये

14 स्थान कंटेनमेंट जोन से मुक्त

कवल वन्यजीव अभयारण्य में वन भूमि का अतिक्रमण