अपर ककेटो बांध के निर्माण से ग्रामीणों को कठिनाई नहीं होगी

अपर ककेटो बांध के निर्माण से ग्रामीणों को कठिनाई नहीं होगी

मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा आश्वासन

संजय गुप्‍ता (मांडिल) ब्‍यूरो चीफ मुरैना

मुरैना 18 अगस्‍त07 । मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा है कि श्योपुर जिले में पार्वती नदी पर बनने वाले बांध से स्थानीय ग्राम वासियों को कठिनाई न हो, यह सुनिश्चित किया जाएगा। बांधों के निर्माण में विस्थापन स्वाभाविक रूप से होता है लेकिन लोग कम संख्या में विस्थापित हों और उनका उचित पुनर्वास हो, इस पर पूरा ध्यान दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने यह आश्वासन आज यहां उनसे मिलने आए ग्राम वासियों को दिया। मुख्यमंत्री से श्योपुर जिले के सात ग्रामों के जनप्रतिनिधियों ने विधायक श्री रामनिवास रावत के नेतृत्व में भेंट की। मुख्यमंत्री को ककेटो बांध के बनने से डूब क्षेत्र की समस्या की जानकारी दी गई। मुख्यमंत्री श्री चौहान से आग्रह किया गया कि प्रस्तावित बांध पूर्व निर्धारित स्थान पर ही बनाया जाए। नए स्थल चयन के कारण ज्यादा गांवों की आबादी प्रभावित होगी। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने प्रतिनिधि मंडल को आश्वस्त किया कि आवश्यक विचार-विमर्श के बाद इस संबंध में उचित निर्णय लिया जाएगा।

मुख्यमंत्री श्री चौहान से आज हारमोनी फाउंडेशन के प्रतिनिधि मंडल ने भेंट की। भेंट करने वालों में फादर आनंद मुटूंगल, श्री एल.एस.हरदेनिया, श्री ऋषि अजय दास शामिल थे। प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री को 22 जुलाई की कुक्षी की घटना के संबंध में ज्ञापन दिया।

मुख्यमंत्री से आज विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारियों ने भी भेंट की। इनमें श्री पीतांबर राजदेव, श्री आशीष दत्त, श्री राकेश गुप्ता शामिल थे। परिषद द्वारा 12 शेड क्षेत्र में झुग्गी वासियों के लिए प्रस्तावित मकानों के निर्माण के संबंध में सुझाव दिए गए।

मुख्यमंत्री श्री चौहान से आज ही बलाई समाज, भोपाल के प्रतिनिधि मंडल ने मुलाकात की। मुख्यमंत्री से मिलने वालों में श्री अमृत बावीसा, श्री मोहन मालवीय, श्री शम्भूदयाल मालवीय शामिल थे।

 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

नाम निर्देशन पत्र प्राप्त करने की आज अंतिम तारीख आज 17 उम्मीदावरों ने नाम निर्देशन पत्र दाखिल किये

14 स्थान कंटेनमेंट जोन से मुक्त

कवल वन्यजीव अभयारण्य में वन भूमि का अतिक्रमण