कालेज जनभागीदारी समिति ने विकास की मिसाल कायम की है-श्री कोठारी

कालेज जनभागीदारी समिति ने विकास की मिसाल कायम की है-श्री कोठारी

प्रभारी मंत्री द्वारा सामुदायिक आडिटोरियम एवं प्रयोगशाला भवन का शिलान्यास

संजय गुप्‍ता (मांडिल) ब्‍यूरो चीफ मुरैना

मुरैना 18 अगस्‍त07 । वन एवं परिवहन तथा मंदसौर जिले के प्रभारी मंत्री श्री हिम्मत कोठारी ने राजीवगांधी शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय मंदसौर में 53 लाख 25 हजार रूपये की लागत के सामुदायिक आडिटोरियम भवन के शिलान्यास समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि जनभागीदारी समिति ने शासन एवं जनसहयोग से विकास की मिसाल कायम की है। जनभागीदारी से कालेज में अनेक निर्माण कार्य हुए हैं। यह एक बड़ी उपलब्धि है। कार्यक्रम की अध्यक्षता विधायक एवं जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष श्री ओमप्रकाश पुरोहित ने की।

इस अवसर पर प्रभारी मंत्री श्री कोठारी ने महाविद्यालय प्रांगण में 7लाख 43 हजार रूपये की लागत से बनने वाले प्रयोगशाला भवन का भूमिपूजन कर शिलान्यास भी किया। प्रभारी मंत्री ने इस अवसर पर बताया कि 1059 करोड़ रू. की लागत से नयागांव-लेबड़-बेटमा फोरलेन मार्ग का अनुबन्ध हो गया है और शीघ्र ही कार्य प्रारंभ हो जाएगा। दो वर्ष में इस फोरलेन मार्ग का कार्य पूरा होने से धार, रतलाम, मंदसौर और नीमच जिले को बेहतर आवागमन सुविधा के साथ ही विकास की गति भी तेज होगी। प्रभारी मंत्री श्री कोठारी ने कॉलेज में बनने वाले आडिटोरियम का नामकरण स्वामी विवेकानन्द आडिटोरियम करने की घोषणा भी की।

विधायक श्री ओमप्रकाश पुरोहित ने कहा कि जनभागीदारी के माध्यम से तीन वर्ष में 1 करोड़ 20 लाख रूपये के निर्माण कार्य इस महाविद्यालय में हुए हैं। साथ ही 20 लाख रूपये की लागत से अन्य सुविधाएं कॉलेज को मिली है और लगभग 60 लाख रूपये की लागत से आडिटोरियम और प्रयोगशाला बन रही है। इस अवसर पर श्री मानसिंह माच्छोपुरिया, मण्डी अध्यक्ष श्री बंशीलाल गूर्जर, जनभागीदारी समिति के सदस्य श्री भुवानीसिंह चौहान विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

नाम निर्देशन पत्र प्राप्त करने की आज अंतिम तारीख आज 17 उम्मीदावरों ने नाम निर्देशन पत्र दाखिल किये

14 स्थान कंटेनमेंट जोन से मुक्त

कवल वन्यजीव अभयारण्य में वन भूमि का अतिक्रमण