स्वीप गतिविधियों के लक्ष्यों की पूर्ति के लिये स्वीप के शुभंकर घड़ियाल का विमोचन कमिश्नर श्री मिश्रा ने किया

 संजय गुप्‍ता मांडिल, ब्‍यूरो मुरैना/ मुरैना जिले की पाँच विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव में मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करने और स्वीप गतिविधियों के लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए स्वीप के शुभंकर घड़ियाल का विमोचन चंबल संभाग के कमिश्नर श्री आरके मिश्रा ने किया। इस अवसर पर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अनुराग वर्मा, पुलिस अधीक्षक श्री अनुराग सुजानिया, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री तरूण भटनागर सहित अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित थे।   
    चंबल संभाग के कमिश्नर श्री मिश्रा ने बताया कि शुभंकर घड़ियाल मुरैना का प्रतीक है और उप निर्वाचन में लोगों को मतदान अवश्य करने, मतदाता सूची में पंजीयन करवाने, महिलाओं तथा अन्य कमजोर वर्गों में मतदान के लिए आत्मविश्वास पैदा करने और नैतिक मतदान के किये प्रेरित करेगा। इस मौके पर समस्त कर्मचारियों को इस शुभंकर का प्रयोग पत्राचार में करने और दफ्तरों तथा अन्य सहज दृश्य स्थानों पर इसका प्रयोग करने के निर्देश दिए। शुभंकर के साथ उसका सूत्र वाक्य हमें ही रखना है मुरैना की आन, चलो सभी करें निष्पक्ष मतदान है। निष्पक्ष और नैतिक मतदान निर्वाचन का आधार है,  मतदान का उच्च प्रतिशत मतदाताओं की जागरूकता और प्रजातंत्र में उनकी भागीदारी का प्रतीक है। कमिश्नर ने इन लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए लोगों को जागरूक बनाने और सभी पात्र लोगों का मतदाता सूची में पंजीयन करवाने के निर्देश भी दिऐ।    
    इसके साथ ही मतदान अवश्य करने, नैतिक मतदान और निर्भीक मतदान के लिए लोगों को प्रेरित करने सेल्फी पॉइंट्स का उद्घाटन भी किया गया। स्वीप गतिविधि अंतर्गत ये सेल्फी पॉइंट्स उन सभी दफ्तरों में लगाए जाएंगे, जहाँ आमजन काफी संख्या में आते हैं। कमिश्नर और जिला निर्वाचन अधिकारी ने मुरैना के मतदाताओं से आग्रह किया है कि वे इन सेल्फी पॉइंट्स में अपनी फोटो खींचे और ज्यादा से ज्यादा लोगों के बीच उस फोटो को सोशल मीडिया के माध्यम से भेजें। ये सल्फी पॉइंट मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करेंगे और स्वीप के लक्ष्यों को प्राप्त करने का महत्वपूर्ण स्त्रोत होंगे। मुरैना उप निर्वाचन का प्रत्येक मतदाता स्वीप गतिविधि के प्रचार से जुड़े और लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करें,  यही इन सेल्फी पॉइंट्स का उद्देश्य है। इस मौके पर चम्बल कमिश्नर, कलेक्टर मुरैना एवं जिला निर्वाचन अधिकारी, पुलिस अधीक्षक मुरैना तथा मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत मुरैना ने सेल्फी पॉइंट का प्रयोग कर फोटो खींची और ज्यादा से ज्यादा मतदान करने का सन्देश मुरैना के मतदाताओं को दिया।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

नाम निर्देशन पत्र प्राप्त करने की आज अंतिम तारीख आज 17 उम्मीदावरों ने नाम निर्देशन पत्र दाखिल किये

14 स्थान कंटेनमेंट जोन से मुक्त

कवल वन्यजीव अभयारण्य में वन भूमि का अतिक्रमण