दूरदर्शन के द्वारा डिजीलेप प्रोग्राम

 sanjay gupta (mandil) morena/कोविड-19 के संक्रमण में चलते इस सत्र में अभी तक शालायें आरंभ नहीं हो सकी है। विद्यार्थियों के अध्ययन की निरंतरता के मध्यप्रदेश दूरदर्शन के माध्यम से विद्यार्थियों की पढ़ाई की व्यवस्था की गई है। इसी अनुक्रम में हमारा घर हमारा विद्यालय कार्यक्रम 1 जुलाई से आरंभ किया गया है।
    इस कार्यक्रम के तहत सर्वप्रथम विद्यार्थियों को प्रवेश देकर पाठ्यपुस्तक एवं घर पर पढ़ाई हेतु साप्ताहिक समय सारणी प्रदान की गई है। हमारा घर हमारा विद्यालय कार्यक्रम में प्राचार्य एवं शिक्षकों की महत्वपूर्ण भूमिका है। मध्यप्रदेश दूरदर्शन पर प्रसारण सप्ताह में 5 दिन ऑनलाइन कक्षायें चल रहीं है। जिसमें कक्षा 9 की दूरदर्शन के माध्यम से पढ़ाई 10 से 11 बजे तक, कक्षा 10वी की पढ़ाई 12 से 1 बजे तक, कक्षा 11वी की पढ़ाई 11 से 1 बजे तक, कक्षा 12वी की पढ़ाई 3 से 4 बजे तक विज्ञान संकाय, कक्षा 12वीं की दूरदर्शन से पढ़ाई 1 से 2 बजे तक कला एवं वाणिज्य संकाय शनिवार को जीवन कौशल शिक्षा की सामग्री, साप्ताहिक टेस्ट लिया जाता है।    
केवल टी.वी. नेटवर्क के माध्यम से
    हमारा घर हमारा विद्यालय कार्यक्रम 1 जुलाई से आरंभ किया गया है। इस कार्यक्रम के तहत सर्वप्रथम विद्यार्थियों को प्रवेश देकर पाठ्यपुस्तक एवं घर पर पढ़ाई हेतु साप्ताहिक समय-सारणी प्रदान की गई है। हमारा घर हमारा विद्यालय कार्यक्रम में शैक्षणिक वीडियो शैक्षणिक वीडियो का केविल नेटवर्क के माध्यम से भी प्रसारण किया जा रहा है।  
ऑनलाइन कक्षायें
    हमारा घर हमारा विद्यालय कार्यक्रम 1 जुलाई से आरंभ किया गया है। इस कार्यक्रम के तहत सर्वप्रथम विद्यार्थियों को प्रवेश देकर पाठ्यपुस्तक एवं घर पर पढ़ाई हेतु साप्ताहिक समय-सारणी प्रदान की गई है। हमारा घर हमारा विद्यालय कार्यक्रम में शिक्षकों द्वारा ऑनलाइन कक्षायें संचालित की जा रही है।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

नाम निर्देशन पत्र प्राप्त करने की आज अंतिम तारीख आज 17 उम्मीदावरों ने नाम निर्देशन पत्र दाखिल किये

14 स्थान कंटेनमेंट जोन से मुक्त

कवल वन्यजीव अभयारण्य में वन भूमि का अतिक्रमण