राज्य सुरक्षा समिति की बैठक सम्पन्न

गृह मंत्री श्री कोठारी द्वारा सुरक्षा व्यवस्थाओं की समीक्षा
संजय गुप्‍ता मांडिल, मुरैना ब्‍यूरो चीफ
मुरैना, 29 फरवरी, 08/राज्य सुरक्षा समिति की बैठक आज यहां गृह मंत्री श्री हिम्मत कोठारी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। विधानसभा स्थित मंत्री कक्ष में आयोजित इस बैठक में गृहमंत्री ने प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्थाओं की विस्तार जानकारी लेते हुए आम लोगों की सुरक्षा के लिए पुलिस को तत्पर कार्यवाई के निर्देश दिये। इस दौरान अपर मुख्य सचिव गृह श्री विनोद चौधरी, संयुक्त निदेशक, आई.बी. मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ श्री यशोवर्धन आजाद तथा अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक इन्टेलीजेंस श्री सुरेन्द्र सिंह उपस्थित थे।
बैठक में गृह मंत्री ने महत्वपूर्ण व्यक्तियों की सुरक्षा के लिए किये गये बंदोबस्त की जानकारी भी ली। उन्होंने नक्सल प्रभावित क्षेत्रों तथा संवेदनशील स्थलों में किए गए सुरक्षा इंतजामों की समीक्षा करते हुए इस उद्देश्य से आधुनिकतम उपकरणों की व्यवस्था के निर्देश दिये।
इस दौरान सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए शैक्षणिक संस्थाओं और ग्राम पंचायतों के माध्यम से यातायात शिक्षा प्रदान करने पर भी बल दिया गया ताकि लोग वाहन चालन का सही तरीका और यातायात नियमों के पालन के फायदों को समझें। इससे दुर्घटनाओं को रोकने में व्यापक मदद मिलेगी। इस अवसर पर एक उप समिति के गठन का निर्णय भी लिया गया जो सड़क सुरक्षा समिति द्वारा लिये गए निर्णयों के पालन के लिए की गई कार्यवाईयों के आधार पर हर तीन माह में रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी। इस बैठक में सचिव गृह श्री संजय राणा तथा अपर सचिव गृह श्री एस.डब्ल्यू. नकवी और पुलिस महानिरीक्षक इन्टेलीजेंस श्री ऋषि कुमार शुक्ला ने भी भाग लिया।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

11वीं योजना के दौरान 78,000 मेगावाट की अतिरिक्त क्षमता जोड़ने का प्रस्ताव

आज विद्युत बंद रहेगी