हैण्डलूम एक्सपो आज से, कल ग्रामोद्योग मंत्री शुभारंभ करेगे

हैण्डलूम एक्सपो आज से, कल ग्रामोद्योग मंत्री शुभारंभ करेगे
संजय गुप्‍ता (मांडिल),मुरैना ब्‍यूरो
मुरैना 27फरवरी,08/हैण्डलूम एक्सपो में देश भर के 14 राज्यों की बुनकर संस्थायें आ रही हैं। यह आयोजन भोपाल हाट बाजार में 28 फरवरी से 19 मार्च तक किया जा रहा है। हैण्डलूम एक्सपो का शुभारंभ 29 फरवरी को ग्रामोद्योग मंत्री श्री करण सिंह वर्मा करेंगे।
विकास आयुक्त (हाथकरघा) वस्त्र मंत्रालय, भारत सरकार के सहयोग से भोपाल हाट में राष्ट्रीय हाथकरघा मेला 28 फरवरी से आयोजित किया जा रहा है। जिसमें देश भर से लगभग 14 राज्यों के बुनकर संस्थाएें भाग ले रही हैं। वस्त्र मंत्रालय प्रति वर्ष देश भर के अलग-अलग राज्यों में इस प्रकार के एक्सपो के लिये लक्ष्य निर्धारित करता है, गत वर्ष भी भोपाल में ही एक्सपो का आयोजन किया गया था एवं इसमें अच्छे परिणामों की प्राप्ति के बाद वर्ष 2007-08 के वित्तीय वर्ष में भी भोपाल शहर में यह एक्सपो का लक्ष्य दिया गया है।
हैण्डलूम एक्सपो प्रतिदिन दोपहर 2 बजे से रात्रि 9 बजे तक भोपाल हाट में आम ग्राहकों लिये कई विशेषताओं के साथ संचालित होगा, जहां मनोरंजन के साथ-साथ स्वादिष्ट स्वल्पाहर के अलावा देश भर से आये हाथकरघा वस्त्रों की खरीदी का आनंद लिया जा सकता है। इस कार्यक्रम का औपचारिक शुभारंभ 29 फरवरी को सायं 6.00 बजे ग्रामोद्योग मंत्री श्री करण सिंह वर्मा के द्वारा, हस्तशिल्प विकास निगम के अध्यक्ष श्री कपूरचन्द घुवारा की उपस्थिति में सम्पन्न होगा। इसी दिन बुन्देलखण्ड के सांस्कृतिक दल द्वारा भी कार्यक्रम प्रस्तुत किये जायेगें।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

11वीं योजना के दौरान 78,000 मेगावाट की अतिरिक्त क्षमता जोड़ने का प्रस्ताव

आज विद्युत बंद रहेगी

संजय दत्त यदि अभिनेता के बजाए नेता होते