शाला भवनों के निर्माण हेतु आठ करोड़ रूपये मंजूर

शाला भवनों के निर्माण हेतु आठ करोड़ रूपये मंजूर
संजय गुप्‍ता(मांडिल) मुरैना ब्‍यूरो चीफ
मुरैना,4 जुलाई 08 / राज्य शिक्षा केन्द्र ने कलेक्टर श्री रामकिंकर गुप्ता की अनुशंसा पर मुरैना जिले मे वर्ष 2008-09 के लिये 25 माध्यमिक विद्यालय के भवन और 262 शाला भवनों में अतिरिक्त कक्ष के निर्माण के लिये 8 करोड़ 10 लाख 05 हजार रूपये की स्वीकृति प्रदान की है।
जिला परियोजना समन्वयक श्री अशोक कुमार त्रिपाठी के अनुसार राज्य शिक्षा केंद्र द्वारा प्राथमिक विद्यालय से प्रोन्नत 25 माध्यमिक विद्यालयों के भवन निर्माण हेतु 1 करोड़ 81 लाख 25 हजार रूपये की स्वीकृति दी गई है । विकास खण्ड अम्बाह में कछपुरा और गरीब का पुरा, विकास खण्ड जौरा में जाफरबाद, अर्रू का पुरा, मोधनी सामंत, कांसपुरा, कन्या सिहौरी, कैमारी और कांशीपुर, विकास खण्ड पोरसा में गोरेलाल का पुरा और वनवरिया, विकास खण्ड कैलारस में विरावली एवं चमरगवां, विकास खण्ड पहाडगढ़ में खुटियानी हार और चचेडी , विकास खण्ड सबलगढ़ में बवुआपुरा और रूनधान जागीर तथा विकास खण्ड मुरैना में बस्तपुर,छत्ते का पुरा, कोठी का पुरा, सिरमिती ,सिकरौदा, डोमपुरा, लोगरपुरा, लौधा और गोपालपुरा में प्राथमिक विद्यालयों को माध्यमिक विद्यालय में प्रौन्नत कर भवन निर्माण की स्वीकृति दी गई है । प्रत्येक भवन की लागत 7 लाख 25 हजार रूपये रहेगी ।
इसी प्रकार 87 प्राथमिक विद्यालयों, 16 माध्यमिक विद्यालयों, 122 संकुल, 27 कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय और 10 सी.एल. में अतिरिक्त कक्षों का निर्माण कराया जायेगा । प्रत्येक की लागत 2 लाख 40 हजार रूपये रहेगी । पोरसा में 34, अम्बाह में 37, मुरैना में 62, जौरा में 32, पहाडगढ में 23, कैलारस में 23 और सबलगढ़ में 51 विद्यालयों में अतिरिक्त कक्ष के निर्माण हेतु 6 करोड़ 28 लाख 80 हजार रूपये की राशि स्वीकृत की गई है ।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

11वीं योजना के दौरान 78,000 मेगावाट की अतिरिक्त क्षमता जोड़ने का प्रस्ताव

आज विद्युत बंद रहेगी

संजय दत्त यदि अभिनेता के बजाए नेता होते