प्रभारी मंत्री ने चार सड़कों का किया शिलान्यास

प्रभारी मंत्री ने चार सड़कों का किया शिलान्यास
दो विद्यालयों के अतिरिक्त कक्षों का लोकार्पण
मुरैना 3 जुलाई 08/ वन एवं राजस्व राज्य मंत्री तथा जिले के प्रभारी मंत्री श्री नारायण सिंह कुशवाह ने बुधवार को सुमावली और मुरैना विधान सभा क्षेत्र के विभिन्न ग्रामों का सघन भ्रमण कर पांच करोड़ रूपये की चार सड़कों का शिलान्यास और दो विद्यालय के अतिरिक्त कक्षों का लोकार्पण किया । इस अवसर पर विधायक श्री गजराज सिंह सिकरवार, जिला अध्यक्ष श्री नागेन्द्र तिवारी, जिला पंचायत सदस्य श्री हमीर सिंह पटेल, अनुविभागीय अधिकारी मुरैना डा.एम.एल. दौलतानी, तहसीलदार श्री बी.पी. श्रीवास्तव, ए.पी.ओ. श्री सुनील कुलश्रेष्ठ , उपाध्यक्ष नगरपालिका श्री अनिल गोयल श्री रामनरेश शर्मा, श्री उदयबीर सिंह, प्रधान मंत्री सड़क योजना के प्रबंधक श्री वाय के सक्सैना एवं ग्रामीण जन उपस्थिति थे।
प्रभारी मंत्री श्री कुशवाह ने प्रधान मंत्री सड़क योजनान्तर्गत ए.बी. रोड से डबई पुरा 1 करोड़ 26 लाख 18 हजार, मुरैना गांव से टेंहटा 1 करोड एक लाख 47 हजार रूपये, मुगावली ग्राम एम.एस. रोड़ से देवरी 83 लाख 85 हजार रूपये और जींगनी ग्राम में मुरैना- अम्बाह रोड़ से माताबसैया रोड 1 करोड72 लाख 46 हजार रूपये की सड़कों का शिलान्यास किया । उन्होंने कहा कि ये सड़के 19 किलो मीटर की बनेंगी । जिनके बन जाने से 9 हजार की जनसंख्या लाभान्वित होगी । श्री कुशवाह ने छौदा ग्राम में दो लाख 25 हजार रूपये और रामनाथ के पुरा में 3 लाख 35 हजार रूपये की लागत से दो-दो अतिरिक्त कक्ष का फीताकाटकर लोकार्पण भी किया । प्रभारी मंत्री ने कहा कि हरियाली महोत्सव और स्कूलों में प्रवेश उत्सव प्रारंभ हो गया है ।
प्रभारी मंत्री श्री कुशवाह ने कहा कि कोटवारों को जो लाभ अभी हुआ है वह पिछले 50 वर्षों में नहीं हुआ । प्रत्येक कोटवार को साइकिल, मोवाइल, टॉर्च, बर्दी के साथ ही वेतन वृध्दि भी की गई है । उन्होंने छौदा ग्राम और मुरैना गांव में पौध रोपड़ भी किया और कहा कि प्रत्येक व्यक्ति पांच पौधों का रोपड़ खेतों की मेड या खाली स्थान पर करें । अपने अप्रवेशी बच्चों को स्कूल में प्रवेश दिलाने की पहल करने और बच्चों को नियमित स्कूल भेजने पर जोर दिया । इस अवसर पर उन्होंने छात्र- छात्राओं को पाठय पुस्तकें और गणवेश प्रदान किये ।
विधायक श्री गजराज सिंह सिकरवार ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा संचालित विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं को गांव-गांव पहुचाया जा रहा है, जिससे प्रत्येक व्यक्ति को योजनाओं के माध्यम से लाभ प्राप्त हो । शासन की मंशा है कि हर वर्ग के निर्धन व्यक्ति को अधिक से अधिक लाभान्वित किया जा सके । उन्होंने मुख्यमंत्री मजदूर सुरक्षा योजना, राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी स्कीम म.प्र., लाड़ली लक्ष्मी योजना, जननी सुरक्षा योजना आदि के बारे में ग्रामीणों को लाभ उठाने के लिए प्रेरित किया

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

आज विद्युत बंद रहेगी

11वीं योजना के दौरान 78,000 मेगावाट की अतिरिक्त क्षमता जोड़ने का प्रस्ताव

संजय दत्त यदि अभिनेता के बजाए नेता होते