फोटो निर्वाचक नामावलियों के संक्षिप्त पुनरीक्षण का कार्य 30 जून से

फोटो निर्वाचक नामावलियों के संक्षिप्त पुनरीक्षण का कार्य 30 जून से
15 जुलाई तक दावे आपत्ति प्राप्त की जायेंगी
संजय गुप्‍ता(मांडिल)मुरैना ब्‍यूरो चीफ मुरैना 27 जून 08/ भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार परिसीमन 2008 के आधार पर मुरैना जिले के विधान सभा क्षेत्र क्रमांक-03 सबलगढ़, 04 जौरा, 05 सुमावली, 06 मुरैना , 07 दिमनी और 08 अम्बाह (अ.जा) की फोटो निर्वाचक नामावलियों के संक्षिप्त पुनरीक्षण का कार्य प्रारंभकिया जा रहा है ।
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री रामकिंकर गुप्ता ने बताया कि आयोग एवं मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी भोपाल द्वारा निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 30जून को मतदाता सूचियों का प्रारूप प्रकाशन किया जायेगा तथा इसी दिनसे 15 जुलाई तक मतदान केन्द्र अधिकारी संबंधित मतदान केन्द्रों पर उपस्थित रह कर दावे एवं आपत्तियां प्राप्त करेंगे । प्रारूप प्रकाशन के लिए निर्धारित स्थानों पर दावे आपत्तियां प्राप्त करने के लिए 6 जुलाई , 12 जुलाई और 13 जुलाई विशेष अभियान दिवस रहेंगे । दावे एवं आपत्तियों का निराकरण 2 अगस्त तक किया जायेगा । दावे आपत्तियों के आधार पर नाम जोड़ने, निरस्त करने और संशोधन उपरान्त पूरक सूचियों के मुद्रण का कार्य 25 अगस्त तक कराया जायेगा । नामावलियों का अंतिम प्रकाशन 30 अगस्त को किया जायेगा।
फोटो निर्वाचक नामावलियों का अवलोकन मतदान केन्द्रों के अलावा संबंधित तहसीलों में भी किया जा सकता है । एक जनवरी 2008 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुका प्रत्येक नागरिक अपना नाम फोटो निर्वाचक नामावली में दर्ज करा सकता है । सभी राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों से संक्षिप्त पुनरीक्षण का कार्य सुचारू रूप से पूरा कराने और सही- सही नामावलियां तैयार करने के लिए मतदान केन्द्र अधिकारी को पूर्ण सहयोग प्रदान करने की अपील कीगई है ।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

राज्य सुरक्षा समिति की बैठक सम्पन्न

11वीं योजना के दौरान 78,000 मेगावाट की अतिरिक्त क्षमता जोड़ने का प्रस्ताव

आज विद्युत बंद रहेगी