26 हितग्राहियों को पौने दो लाख रूपये की सहायता

26 हितग्राहियों को पौने दो लाख रूपये की सहायता

संजय गुप्‍ता(मांडिल) मुरैना ब्‍यूरो चीफ मुरैना 28 जून 08/ कलेक्टर रामकिंकर गुप्ता ने मुरैना जिले के 26 हितग्राहियों को इलाज हेतु एक लाख 74 हजार रूपये की आर्थिक सहायता स्वीकृत की है ।
मुख्यमंत्री स्वेच्छानुदान मद से ग्राम रसीलपुर की श्रीमती फूलवती जाटव और ग्राम बुरावली के आदिराम जाटव को दस-दस हजार रूपये, किला मिर्जा पाडा सबलगढ की श्रीमती मुन्नी बाई को 8 हजार रूपये, ग्राम टेंटरा की श्रीमती मालती देवी, ग्राम रजौदा की श्रीमती प्रेमवती और श्रीमती रानी तोमर, खुर्द रामपुर की श्रीमती कुंठावाई, मुरैना की श्रीमती सुनीता देवी और कु. अंजली रजावत तथा ग्राम पचेर की श्रीमती सरोज को 5-5 हजार रूपये, मुरैना के आर.के. श्रीवास्तव को 4 हजार रूपये और ग्राम थरा के महेश शर्मा को 3 हजार रूपये की सहायता बीमारी के उपचार हेतु तथा ग्राम सेवा के श्री शोभाराम को पुत्र की दुर्घटना में मृत्यु हो जाने से पांच हजार रूपये की सहायता स्वीकृत की गई है ।
पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री रूस्तम सिंह के स्वेच्छानुदान मद से ग्राम रिठौरा कलां के बिहारी शरण को 20 हजार रूपये, वार्ड क्रमांक 14 मुरैना के रामचरन राठौर को 16 हजार रूपये, ग्राम शहदपुरा के राम गुर्जर और शोभाराम का पुरा के विद्याराम सिंह को 10-10 हजार रूपये, गणेशपुरा मुरैना की श्रीमती बैदेही और उत्तमपुरा मुरैना के गंगाराम जाटव को 5-5 हजार रूपये तथा शोभाराम का पुरा के प्रवोध सिंह और ग्राम पिपरसेवा के जितेन्द्र सिंह को दो- दो हजार रूपये की सहायता इलाज हेतु दी गई है ।
वन एवं राजस्व राज्य मंत्री तथा जिले के प्रभारी मंत्री नारायण सिंह कुशवाह के स्वेच्छानुदान मद से ग्राम टेंटरा के वाबूलाल कुशवाह को 11 हजार रूपये और ग्राम कुर्रोली की श्रीमती विन्दा कुशवाह को 2100 रूपये की सहायता इलाज हेतु तथा अत्यन्त गरीब होने के कारण ग्राम डंगरिया का पुरा की श्रीमती राजावेटी कुशवाह को 5 हजार रूपये की सहायता मंजूर की गई है ।
श्रम, आदिम जाति तथा अनुसूचित जाति कल्याण मंत्री जगदीश देवड़ा के स्वेच्छानुदान मद से श्याम बिहार कॉलोनी मुरैना की श्रीमती ऊषा कुशवाह को गरीब होने के कारण 10 हजार रूपये की सहायता दी गई है । ग्रामोद्योग, उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री (स्वंतंत्र प्रभार) करण सिंह वर्मा के स्वेच्छानुदान मद से ग्राम कुल्होली के रामहेत तिवारी को इलाज हेतु एक हजार रूपये की सहायता स्वीकृत की गई है ।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

राज्य सुरक्षा समिति की बैठक सम्पन्न

11वीं योजना के दौरान 78,000 मेगावाट की अतिरिक्त क्षमता जोड़ने का प्रस्ताव

आज विद्युत बंद रहेगी