द्वितीय एशियन ऑल स्टार एथलेटिक्स चैम्पियनशिप आयोजित

द्वितीय एशियन ऑल स्टार एथलेटिक्स चैम्पियनशिप आयोजित
ओलम्पिक संघ के अध्यक्ष श्री सुरेश कलमाड़ी द्वारा शुभारंभ
द्वितीय एशियन ऑल स्टार एथलेटिक्स चैम्पियनशिप-2008 का आज यहां तात्या टोपे स्टेडियम में रंगारंग शुभारंभ हुआ। प्रतियोगिता के भव्य एवं यादगार शुभारंभ अवसर पर मध्यप्रदेश के विभिन्न अंचलों तथा राजस्थान एवं पंजाब के कलाकारों ने आकर्षक नृत्य प्रस्तुत किये। इनमें निमाड़ का गणगौर, मालवा को मयूर, बुन्देलखंड का नौरता, मालवा का मटकी, बुन्देलखंड का बधाई, मालवा को कानग्रलिया, बुन्देलखंड का बरेदी, झाबुआ जिले का भगौरिया, राजस्थान का दुलदुलघोड़ी तथा पंजाब का भंगड़ा नृत्य शामिल हैं।
इस प्रतियोगिता का विधिवत शुभारंभ भारतीय ओलम्पिक संघ के अध्यक्ष श्री सुरेश कलमाड़ी ने किया। उन्होंने कहा कि इस महत्वपूर्ण प्रतियोगिता का आयोजन भोपाल में किया जाना मध्यप्रदेश के लिए गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के खेल विभाग ने बहुत अच्छे इन्तजाम किये और इसमें भाग लेने वाले खिलाड़ियों को कोई असुविधा नहीं हुई है। श्री कलमाड़ी ने कहा कि अक्टूबर 2010 में कामन वेल्थ आयोजित होंगे और इसकी तैयारी के लिए यह प्रतियोगिता उपयोगी साबित होगी।
मध्यप्रदेश खेल परिषद के उपाध्यक्ष श्री ओम यादव ने अपने स्वागत भाषण में कहा कि इस प्रतियोगिता का आयोजन भोपाल ही नहीं मध्यप्रदेश के लिए गौरव की बात है। उन्होंने इस प्रतियोगिता के आयोजन के लिए ऑल इंडिया एथलेटिक्स एसोसिएशन को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि इस प्रतियोगिता को सफल बनाने के लिए शासन द्वारा भरसक प्रयास किये गये हैं। श्री यादव ने कहा कि मध्यप्रदेश में खेलों और खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के हरसंभव प्रयास किये जा रहे हैं। उन्होंने सभी खिलाड़ियों तथा विभिन्न देशों से आये अतिथियों का मध्यप्रदेश शासन की ओर से स्वागत किया।
इस अवसर पर महापौर श्री सुनील सूद, सचिव एशियन एथलेटिक्स संघ श्री मोरिस निकोलक्स, मध्यप्रदेश ओलम्पिक संघ के अध्यक्ष श्री महेश जोशी, भारतीय एथलेटिक्स संघ के महासचिव श्री ललित भानौट, अपर मुख्य सचिव खेल एवं युवक कल्याण श्रीमती रंजना चौधरी, खेल संचालक श्री संजय चौधरी तथा एशिया के विभिन्न देशों के खेल संघों के अध्यक्ष तथा खेलप्रेमी विशेष रूप से उपस्थित थे।
द्वितीय एशियन ऑल स्टार एथलेटिक मीट में भाला फेंक, ट्रिपल जम्प, ऊंची कूद, चार सौ मीटर बाधा दौड़, शाटपट तथा गोला फेंक प्रतियोगिताएं शामिल हैं। इनमें भारत, उजबेकिस्तान, ईरान, जापान, पाकिस्तान, चीन, थाइलैंड, कोरिया, श्रीलंका, मलेशिया, सिरिया, वियतनाम, नेपाल, हाँगकांग, फिलिपीन्स आदि के खिलाड़ी भाग ले रहें है।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

नाम निर्देशन पत्र प्राप्त करने की आज अंतिम तारीख आज 17 उम्मीदावरों ने नाम निर्देशन पत्र दाखिल किये

14 स्थान कंटेनमेंट जोन से मुक्त

कवल वन्यजीव अभयारण्य में वन भूमि का अतिक्रमण