आंदोलनकारियों ने किया बिजली घर का चक्काजाम

आंदोलनकारियों ने किया बिजली घर का चक्काजाम
चक्काजाम का नेतृत्व तस्लीम खांन ने किया
सीएसपी ने खुलवाया चक्काजाम
मुरैना, सितम्बर। षहर में हो रही अद्योशित बिजली कटौती से आज जन त्रस्त है। षहर की सिंघल बस्ती, गोपाल पुरा, महावीर पुरा, इस्लामपुरा, रामनगर, सुभाश नगर, फाटक बाहर और गोपालपुरा सहित षहर में बिजली कटौती से हाहाकार मचा हुआ है। उक्त बात जिला कांग्रेंस कमेटी के खेल प्रकोश्ठ के अध्यक्ष तस्लीम खान ने कही। वे यहा एम. एस. रोड पर बिजलीघर के सामने चक्काजाम व घेराव का नेतृत्व करते हुए कही।
एम. एस. रोड पर चक्काजाम के दौरान दोनों तरफ वाहनों की कतारें लग गई। तस्लीम खांन के नेतृत्व में हजारों लोगों ने बिजली घर के गेट पर ताला लगा दिया। चक्काजाम का नेतृत्व कर रहे युवा नेता और जिला खेल प्रकोश्ठ के अध्यक्ष खांन ने कहा कि षहर के इस्लामपुरा मोहल्ले में बिजली सप्लाई करने के लिए केवल एक ट्रांसफार्मर लगा है। वह भी काफी दिनों से खराब पड़ा हाु ह॥ इस पूरे इलाके में बिजली की सप्लाई पूरी तरह से ठप्प पड़ी हुई हैं। कुछ ही दिनों पहले इस मौहल्ले में एक नए विद्युत ट्रांसफार्मर लगाने के भी आदेष किए गए है। लेकिन विद्युत मण्डल के अधिकारियों को लापरवाही के चलते इस ट्रांसफार्मर को भी नहीं लगाया गया। उन्होंने कहा कि गोपालपुरा मोहल्ले में भी पिछले एक महीने से लगतार लोग बिजली संकट से जूझ रहे है। यहां वनखण्डी रोड पर स्थित ट्रांसफार्मर विगत एक महीन से फुंकी पड़ी हुई है। यहां के वाषिदें बिजली की समस्या के साथ - साथ सड़क ओर पानी की समस्या से भी परेषान है। उन्होंने बताया की गोपालपुरा में आए दिन टंासफार्मर फुकने की समस्या बनी रहती है। साथ ही विद्युत कटौती का क्रम भी यहां मनमाने तरीके से बना रहता है। तस्लीम खांन ने बताया गया कि षहर में विद्युत के जर्जर होते तार आए दिन टूटते रहते है, आए दिन इन टूटे तारों से लोग जख्मी भी होते है।
एम. एस. रोड पर चक्काजाम की खबर पुलिस को लगी तो सीएसपी अमृतलाल मीणा ने मौके पर पहुंचकर चक्काजाम कर रहे आंदोलनकारियों को समझाबुझाकर खुलवाया। बिद्युत विभाग के अधिकारियों ने आंदोलनकारियों को आष्वासन देते हुए कहा कि उनकी समस्या का जल्द ही समाधान कर दिया जायेगा। इस अवसर पर तस्लीम खांन के साथ सिंधिया ब्रिगेड के प्रदेष सचिव दीपक श्रीवास्तव भी मौजूद थे।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

नाम निर्देशन पत्र प्राप्त करने की आज अंतिम तारीख आज 17 उम्मीदावरों ने नाम निर्देशन पत्र दाखिल किये

14 स्थान कंटेनमेंट जोन से मुक्त

कवल वन्यजीव अभयारण्य में वन भूमि का अतिक्रमण