मध्यप्रदेश को पॉवर इंडिया एक्सीलेंस अवार्ड

मध्यप्रदेश को पॉवर इंडिया एक्सीलेंस अवार्ड

प्रदेश में ऊर्जा के क्षेत्र में विगत तीन वर्षों से की जा रही सतत सुधार की कोशिशें अब रंग लाने लगी हैं। हाल ही में इंडिया टेक फाउंडेशन द्वारा मध्यप्रदेश को विद्युत क्षेत्र सुधार एवं पहल विषयक अध्ययन (केस स्टडी) के लिए अखिल भारतीय पॉवर इंडिया एक्सीलेंस द्वितीय पुरस्कर दिए जाने का निर्णय लिया गया है।

इस पुरस्कार के चयन के लिये उच्चतम न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश जस्टिस श्री ए.एम. एहमदी की अध्यक्षता में एक कमेटी गठित की गई थी। केस स्टडीज को प्रदेश के ऊर्जा सचिव श्री संजय बंदोपाध्याय और एम.पी. पॉवर ट्रांसमिशन कंपनी लिमिटेड के मुख्य प्रबंध संचालक श्री आर.के. वर्मा ने प्रस्तुत किया था। यह पुरस्कार नई दिल्ली में प्रदान किया जाएगा। उल्लेखनीय तौर पर पुरस्कार के लिए चयनित सभी केस स्टडीज को आगामी 25 अक्टूबर को होने वाली पॉवर इंडिया 2007 इंटरनेशनल कान्फ्रेंस में भी प्रस्तुत किया जाएगा।

मध्यप्रदेश को नौवें पॉवर इंडिया सम्मिट एण्ड एक्सपो के मौके पर सूचना पण्डाल लगाने का न्यौता दिया गया है ताकि राज्य सरकार द्वारा ऊर्जा विकास और सुधार की दिशा में किए गए उपायों से प्रतिनिधियों को अवगत कराया जा सके और इसे आदर्श निवेश राज्य के रूप में प्रस्तुत किया जा सके। यह सम्मेलन मुंबई में 25 से 27 अक्टूबर तक आयोजित होगा।

 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

11वीं योजना के दौरान 78,000 मेगावाट की अतिरिक्त क्षमता जोड़ने का प्रस्ताव

आज विद्युत बंद रहेगी

संजय दत्त यदि अभिनेता के बजाए नेता होते