एनएफडीसी इपऊफी 2007 के दौरान सह-निर्माण बाजार का आयोजन

एनएफडीसी इपऊफी 2007 के दौरान सह-निर्माण बाजार का आयोजन

एनएफडीसी 24 से 26 नवंबर, 2007 तक गोवा मैरियट रिसोर्ट में सह- निर्माण बाजार का आयोजन करेगा। गोवा में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह के दौरान आयोजित होने वाले फिल्म बाजार के एक हिस्से के रूप में यह आयोजन किया जा रहा है।

      सह-निर्माण बाजार का उद्देश्य चुनिंदा निर्देशकोंनिर्माताओं को अपनी फीचर फिल्म परियोजनाएं (सभी भाषाओं में और निर्माण के किसी भी स्तर पर) सह निर्माताओं, बैंकरों, वित्त पोषकों, बिक्री एजेंटों, वितरकों, टीवी स्टेशनों तथा देश और विदेश के संभावित फायनैंसरों को प्रस्तुत करने का अवसर प्रदान करना है। निर्माता या निर्देशक अपनी फिल्मों का अंग्रेजी भाषा में रूपातंर बाजार में प्रस्तुत करेंगे चाहे वह फिल्म किसी भाषा में हो।

       सह-निर्माण बाजार के आयोजन का उद्देश्य भारतीय सिनेमा को बढावा देना भी है। प्रविष्टियां केवल आमंत्रण के जरिए ही स्वीकार किए जाएंगी और बाजार के लिए अधिक से अधिक 15 परियोजनाएं पूर्व-चयनित होंगी। एनएफडीसी आयोजकों के माध्यम से चुनिंदा परियोजनाओं के प्रस्तुतिकर्ताओं और उद्योग प्रतिनिधियों के बीच बैठकें आयोजित करवाएगा। एनएफडीसी को परियोजना भेजने की अंतिम तारीख 28 सितंबर, 2007 है।

       चयन के लिए प्रमुख मानदंड परियोजना की व्यवहार्यता और गुणवत्ता तथा निर्देशक या निर्माता की प्रदर्शन प्रतिभा है। परियोजनाएं किसी भी चरण की हो सकती हैं, इनमें वो परियोजनाएं भी शामिल हैं जिन पर काम चल रहा है या फिर जिनका निर्माण पूरा हो गया है। इसमें पटकथा लेखन से लेकर रफकट तक के निर्माण शामिल हैं लेकिन ये निर्माण नए या नवीनतम होने चाहिए। इसके अलावा परियोजना में अंतर्राष्ट्रीय बाजार में पैठ बनाने की क्षमता होनी चाहिए। निर्देशक और निर्माता को प्रविष्टि के लिए अपने आवेदन पत्र के साथ संपूर्ण पटकथा प्रस्तुत करनी होगी।

      आवेदन के लिए कोई प्रवेश शुल्क नहीं है तथा प्रस्तुत सामग्री प्रेषक को लौटाई नहीं जाएगी। परियोजना के चयन के बाद संबंधित परियोजना का एक प्रतिनिधि बाजार में तीनों दिन उपस्थित रहेगा।

      सभी प्रविष्टियां सुश्री उषा नायर, उप महाप्रबंधक (फिल्म समारोह), राष्ट्रीय फिल्म विकास निगम लिमिटेड, डिस्कवरी ऑफ इंडिया बिल्डिंग, छठा तल, नेहरू सेन्टर, डॉ. ए.बी.रोड, वर्ली, मुम्बई-400018 को भेजी जानी चाहिए। पूर्ण विवरण तथा सूचना उक्त पते से या ई-मेल filmbazar@nfdcindia.com से प्राप्त की जा सकती है।

 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

नाम निर्देशन पत्र प्राप्त करने की आज अंतिम तारीख आज 17 उम्मीदावरों ने नाम निर्देशन पत्र दाखिल किये

14 स्थान कंटेनमेंट जोन से मुक्त

कवल वन्यजीव अभयारण्य में वन भूमि का अतिक्रमण